राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा में EWS शिविर में प्रमाण पत्र बनाने के लिए उमड़ी भीड़

लंबे समय से चल रही ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र बनवाने की समस्या को लेकर दौसा जिला प्रशासन ने समाधान निकालते हुए जिला मुख्यालय पर ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने का शिविर आयोजित किया, जिसमें लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

By

Published : Jul 3, 2019, 4:24 PM IST

EWS शिविर में उमड़े शहरवाशी

दौसा. ईडब्ल्यू एस प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लंबे समय से जिले के नागरिकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा था. जिला प्रशासन ने समाधान निकालते हुए जिला मुख्यालय पर रह रहे लोगों के लिए ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने का शिविर आयोजित किया. जिसमें लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

जिला परिषद में आयोजित एक दिवसीय शिविर में ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा जिसको देखते हुए जिला प्रशासन को भीड़ पर काबू पाने के लिए कोतवाली पुलिस की मदद लेनी पड़ी. बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 10% आरक्षण के लिए प्रशासन द्वारा ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट बनाए जा रहे हैं, लेकिन लंबे समय से ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट में आए दिन तकनीकी खामियों की शिकायतों के चलते हुए जिला प्रशासन में प्रमाण पत्र बनाने में लोगों को सुविधा देने के लिए जिला परिषद में एक ही छत के नीचे सभी लोगों को बिठाकर प्रमाण पत्र जारी करने का फैसला लिया है.

EWS शिविर में उमड़े शहरवाशी

शिविर संयोजक व लवाण तहसीलदार शरद तिवारी ने बताया कि एक ही छत के नीचे पटवारी, तहसीलदार, नगर परिषद के कर्मचारी, स्टांप वेंडर, ईमित्र सहित सभी लोगों को एक जगह बैठा कर लोगों को सुविधा दी गई है. ताकि, उनकी समस्या का समाधान मौके पर ही तुरंत प्रभाव से हो और उनका प्रमाण पत्र जारी हो सके. इसलिए बुधवार को एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया है. शरद तिवारी ने बताया कि पिछले दिनों हुए चुनाव में सरकारी मशीनरी के व्यस्त हो जाने के चलते ईडब्ल्यूएस के प्रमाण पत्र काफी कम बन पाए लेकिन उस कमी को दुरुस्त करते हुए एक दिवसीय शिविर का आयोजन कर लोगों को ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने का लाभ दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details