राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 27, 2021, 1:32 PM IST

ETV Bharat / state

दौसा में कंट्रोल नहीं हो रहा कोरोना, अब तक 3 हजार से अधिक लोग हो चुके संक्रमित

दौसा जिले में सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन व प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी कोरोना कंट्रोल नहीं हो रहा, हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. अब तक जिले में 3 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. 6 लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. ऐसे हालात में प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें बनी हुई हैं.

corona death in dausa, dausa corona news
दौसा में कंट्रोल नहीं हो रहा कोरोना

दौसा. जिले में सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन व प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी कोरोना कंट्रोल नहीं हो रहा है. हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. अब तक जिले में 3 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, तो 6 लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. ऐसे हालात में प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें बनी हुई हैं.

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा घटने का नाम नहीं ले रहा है. सैंपल देने वालों में हर चौथा व्यक्ति पॉजिटिव पाया जा रहा है. लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. सोमवार को भी 381 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. ऐसे हालात में प्रतिदिन तीन सौ के आसपास मरीज कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं.

पढ़ें-डूंगरपुर: कोरोना से 24 घंटे में रिकॉर्ड 25 लोगों की मौत, 175 नए कोरोना संक्रमित मरीज

सीएमएचओ डॉ. मनीष चौधरी का कहना है कि सोमवार को 1619 मरीजों के सैंपल की जांच की गई थी. जिसमें से 24 प्रतिशत यानी 381 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. अप्रैल माह में के 26 दिनों में कोरोना पॉजिटिव की संख्या तीन हजार को पार कर चुकी है. यानी अप्रैल 2020 में जब कोरोना ने दौसा में प्रवेश किया था, तब से अब तक 5651 मरीज कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. इनमें से 50 प्रतिशत से अधिक मरीज अकेले अप्रैल 2021 में पॉजिटिव पाए गए हैं.

ऐसे में हालात कोरोना कंट्रोल से बाहर नजर आ रहा है. अप्रैल माह में जिला अस्पताल में कोरोना से 6 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसे प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीर बनी हुई है, लेकिन आमजन फिर भी हालत को लेकर सुधार की ओर नजर नहीं आता. सरकार के लॉकडाउन के बाद भी लोग बाजार में घूमते हुए व भीड़भाड़ वाले इलाकों में नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details