राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लंच के समय खाना खाने गए 10 वीं के छात्र की करंट लगने से मौत

दौसा जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिकराय में कक्षा 10 का छात्र स्कूल से लंच के दौरान खाना खाने के लिए बाहर आया. वहीं बिजली की लाइन के संर्पक में आ जाने से छात्र को करेंट लग गया. जिसके बाद छात्र को स्वास्थ केंद्र में भर्ती करवाया गया.. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

By

Published : Jul 25, 2019, 1:16 PM IST

10 वीं के छात्र की करंट लगने से मौत

दौसा.जिले में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते एक स्कूली बच्चे की मौत हो गई. मामला जिले के सिकराय उपखंड मुख्यालय का हैं. जहां एक स्कूली छात्र की करंट लगने से मौके पर मौत तो गई.आपको बता दे कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिकराय में कक्षा 10 का छात्र स्कूल से लंच के दौरान खाना खाने के लिए स्कूल से बाहर आया था और विद्यालय के पास बनी दुकान पर बैठकर खाना खा रहा था.तभी दुकानों के ऊपर से निकलने वाली बिजली लाइन के संपर्क में आ जाने से बालक को करेंट लग गया.

10 वीं के छात्र की करंट लगने से मौत

करंट की सूचना मिलते ही मौके पर सैकड़ों की तादाद में लोग एकत्रित हो गए. वहीं बालक को प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती करवाया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पूरे मामले में स्कूल प्रशासन और बिजली विभाग की लापरवाही सामने आ रही है. दुकानों के ऊपर से निकाल रही 11 हजार केवी की लाइन जा रही है. जोकि बहुत ही नीची से निकली हुई है. जो किसी के भी संपर्क में आ सकती है. वहीं हादसे का अंदेशा पहले से लगाया जा सकता था.

इसके बावजूद भी स्कूल प्रशासन ने बच्चों को दुकानों के ऊपर जाने को नहीं रोका. साथ ही बिजली विभाग को मामले की जानकारी होने के बाद भी लाइन को व्यवस्थित नहीं करवाना विभाग की लापरवाही का सबूत देता है. इस लापरवाही का खामियाजा गुरूवार को कक्षा 10 के छात्र सतीश को भुगतना पड़ गया.

सतीश के करंट की सूचना परिजनों को मिलते ही परिजनों सहित गांव के लोग अस्पताल में एकत्रित हो गए. छात्र की मौत से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हैं. वहीं घटनी कि सूचना मिलते ही सिकराय एसडीएम ,तहसीलदार, पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचे

ABOUT THE AUTHOR

...view details