राजस्थान

rajasthan

चूरू: सोशल मीडिया बनी मददगार, Whatsapp Group के सदस्यों ने सौंपा डीएम को चेक

By

Published : Apr 19, 2020, 8:00 PM IST

Updated : May 25, 2020, 5:42 PM IST

चूरू में सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप के जरिए लोग वैश्विक महामारी से इस जंग में मदद के लिए सामने आ रहें है. चूरू में व्हाट्सएप ग्रुप के सदस्यों ने पैसा एकत्रित कर डीएम को चेक सौंपा. व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े हैं प्रदेश भर से लोग पीएम राहत कोष और सीएम फंड सहित रेड क्रॉस सोसाइटी के नाम 43 हजार की सहयता राशि दी.

व्हाट्सएप ग्रुप के सदस्यों ने की मदद, चूरू लॉकडाउन, Whatsapp members help, Churu News
व्हाट्सएप ग्रुप सदस्यों ने सौंपा डीएम को चैक

चूरू.अक्सर देखा जाता है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अफवाहें और ऐसी पोस्ट की जाती है, जिनसे सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने का खतरा रहता है. सोशल मीडिया के जरिए लोग झूठी अफवाह है या ऐसी बातें इन प्लेटफॉर्म पर रखते हैं, जिनका सही मायनों में वास्तविकता से कोई नाता नहीं होता. ना ही सोशल मीडिया के इन प्लेटफार्म से किसी का हित जुड़ा हुआ होता है. अब तक जहां यह बातें सामने आ रही थी कि कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर मजाक बनाया जा रहा है. लोग कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को लेकर गंभीर नहीं है.

ये पढ़ेंःचूरू : हनुमानगढ़ की कोरोना पॉजिटिव महिला का जसरासर में ससुराल, पूरा परिवार होम आइसोलेशन में

बीते कुछ दिनों में बदलाव आया और यही सोशल मीडिया अब मदद का जरिया भी बन रही है. चूरू में सियाज नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप है. इस ग्रुप में प्रदेश भर से लोग जुड़े हैं. इन लोगों ने कोरोना से जंग जीतने के लिए जितनी जिससे बनी उतनी सहायता राशि एकत्रित की और जिला कलेक्टर को इस सहायता राशि का चेक सुपुर्द किया.

ये पढ़ेंः:टिड्डी रिटर्नः धरतीपुत्रों पर छा रहा संकट का बादल...खेतों में मंडरा रहा टिड्डी दल

जिला कलेक्टर को सहायता राशि का चेक सौपने वाले अमजद तुगलक ने बताया कि कलेक्टर संदेश नायक को तीन चैक सौंपे है. एक चेक पीएम केयर के लिए 15 हजार का था. दूसरा चेक सीएम सहायता कोष के लिए जो 15 हजार का था और तीसरा चेक रेड क्रॉस सोसाइटी के लिए जो 13 हजार का है. इस प्रकार व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से 43 हजार रुपए की सहायता राशि ग्रुप के सदस्यों ने एकत्रित कर सोशल मीडिया को भी अब मददगार साबित कर दिया है.

Last Updated : May 25, 2020, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details