राजस्थान

rajasthan

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट मामला, जलदाय विभाग के कर्मचारी समेत 3 गिरफ्तार

By

Published : Apr 8, 2020, 12:11 AM IST

असामाजिक तत्वों द्वारा कोविड-19 को इंगित करते हुए सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पोस्ट की जा रही है. जिसके चलते पुलिस को सख्ती से पेश आना पड़ रहा है. मंगलवार को चूरू पुलिस ने जलदाय विभाग के कर्मचारी सहित तीन लोगों को सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने पर गिरफ्तार किया.

चूरू की खबर, social media post
चूरू जिले का कोतवाली थाना

चूरू.जिला मुख्यालय पर पुलिस की अपील और समझाइश का भी सोशल मीडिया पर जहर उगलने वालों पर कोई असर नहीं पड़ रहा. कई बार समझाइश के बाद भी असामाजिक तत्वों द्वारा कोविड-19 को इंगित करते हुए सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पोस्ट की जा रही है.

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ अब पुलिस ने भी सख्त रुख्त अख्तियार कर लिया है. चूरू की कोतवाली थाना पुलिस ने जलदाय विभाग के कर्मचारी सहित तीन लोगों को सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने पर गिरफ्तार किया. पुलिस ने जलदाय विभाग के कर्मचारी पवन सोनी, माणक चंद सैनी वार्ड संख्या 28 और मोहम्मद इमरान कायमखानी वार्ड संख्या 44 को गिरफ्तार किया है. आरोपी धर्म-विशेष के खिलाफ सोशल मीडिया पर जहर उगल रहे थे. दो दिनों में चूरू पुलिस द्वारा ऐसे दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

पढ़ें:चूरू में कोरोना का 1 और मामला आया सामने, संख्या बढ़कर हुई 10

बता दें कि साइबर सेल ऐसे लोगों को चिन्हित कर रही है जो सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्टो शेयर या पोस्ट कर अफवाहें फैला रहे हैं. दरअसल जिले में एक साथ 7 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रसाशन ने आगामी आदेश तक कर्फ़्यू लगा दिया था.

1 मार्च को चूरू में तीन और सरदारशहर में चार जमात से जुड़े लोगो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. इसके बाद दो और कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. मंगलवार को सरदारशहर में जमात से जुड़े एक और व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या दस हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details