राजस्थान

rajasthan

राहत की खबरः चूरू में दो दिन से नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव केस

By

Published : May 27, 2020, 6:45 PM IST

कोरोना वायरस प्रदेश में तेजी से फैल रहा है. ऐसे में चूरू की बात की जाए तो जिले में दो दिन से एक भी कोरोना पॉजिटिव सामने नहीं आया है. वहीं जिले में फिलहाल कुल कोरोना के 85 मामले हो गए है, लेकिन इनमें से 50 ठीक भी हो गए है.

No positive case found in Churu, चूरू में नहीं मिला कोरोना मामला
चूरू में कोरोना मामला

चूरू.जिले में दो दिन से कोरोना पॉजिटिव नहीं मिलने से जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली है. बता दें कि तीन दिन पहले सोमवार को रतनगढ़ में एक साथ 16 और सरदारशहर में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने से इलाकें में सनसनी फैल गई थी. हालांकि राहत की बात यह भी थी कि यह सभी क्वॉरेंटाइन थे. इस कारण सामुदायिक संक्रमण का खतरा नहीं बना.

चूरू में कोरोना मामला

जिले में फिलहाल कुल कोरोना के 85 मामले हो गए है, लेकिन इनमें से 50 ठीक भी हो गए है. एक व्यक्ति की मौत इस बीमारी से हुई है और कुछ की रिपोर्ट पॉजिटिव से नेगेटिव आ गई है. लेकिन उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज नहीं किया गया है. जिला मुख्यालय स्थित डीबी राजकीय अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में कोविड 19 पॉजिटिव का इलाज किया जा रहा है.

पढ़ेंःपानी की जद्दोजहदः कोरोना काल के बीच करौली में गहराया पेयजल संकट

प्रवासियों से बढ़ा आंकड़ा

चूरू में कोविड 19 के सभी मरीज ठीक होने पर जिला ग्रीन जोन में आ गया था, लेकिन आठ मई के बाद से प्रवासियों के साथ ही कोरोना के मामले फिर से बढ़ने शुरू हो गए और आंकड़ा 85 तक पहुंच गया. हालांकि इनमें से ज्यादातर को संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया गया था. इसलिए संक्रमण नहीं फैला.

पढ़ेंःकोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ये है रेलवे का मास्टर प्लान...यहां देखें

मौजूदा समय में 85 पॉजिटिव में से 50 ठीक हो चुके है और एक्टिव केस 34 है. प्रवासियों में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर चिकित्सा विभाग पूरी तरह अलर्ट हो गया है. स्क्रीनिंग के साथ ही सैंपलिंग करने पर जोर दिया जा रहा है. अब तक जिले में 6 हजार 600 लोगों के सैंपल लिए गए है. जिले में दो दिन से नया पॉजिटिव नहीं मिलने और कुल 85 में से 50 की रिपोर्ट अब नेगेटिव है और इनका ठीक होना राहत की खबर है. इनमें से 26 को अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details