राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अब चूरू में दायर हुआ भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी पर परिवाद...

चूरू में राज्यसबा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में एडवोकेट ने परिवाद दायर किया. एडवोकेट अभिषेक सिहाग ने बताया कि राहुल गांधी पर स्वामी की आपत्तिजनक टिप्पणी से आहत होकर उन्होंने ये परिवाद दायर किया है. बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी चौतरफा घिर गए हैं. उनके खिलाफ राजस्थान में लगातार कई याचिकाएं दायर हो चुकी हैं.

By

Published : Jul 11, 2019, 9:04 PM IST

चूरू सीजेएम कोर्ट में सुब्रह्मण्यम स्वामी के खिलाफ परिवाद दायर

चूरू.कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ राज्यसभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद चूरू के एक एडवोकेट ने सीजेएम कोर्ट में मानहानि का परिवाद दायर कर दिया है. परिवाद दायर करने वाले एडवोकेट अभिषेक सिहाग ने कहा कि 5 जुलाई को राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद सांसद स्वामी ने राहुल गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी.

चूरू सीजेएम कोर्ट में सुब्रह्मण्यम स्वामी के खिलाफ परिवाद दायर

बता दें कि सुब्रमण्यन स्वामी ने कथित रूप से राहुल पर नशीले पदार्थ लेने का आरोप लगाया था. जिसे लेकर कांग्रेस समर्थकों ने देश के कई हिस्सों में मामले दर्ज करवाए हैं. वहीं राजस्थान में भी कई जगहों पर सुब्रमण्यन स्वामी के खिलाफ परिवाद दायर हो चुके हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को चूरू में परिवाद दर्ज हुआ है. जिसमें कहा गया है कि इसमें चूरू जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है. वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष की छवि को धूमिल करने का प्रयास भी किया जा रहा है. एडवोकेट अभिषेक सिहाग ने बताया कि राहुल गांधी के ऊपर दिए गए वक्तव्य से वह काफी आहत हुए हैं.

गौरतलब है कि एडवोकेट अभिषेक सिहाग चूरू के वार्ड नंबर 24 के हैं और विधि मानव अधिकार व आरटीआई विभाग कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भी हैं. बता दें कि राजस्थान में स्वामी की टिप्पणी के बाद कई परिवाद दायर हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details