राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan Byelection Result: सुजानगढ़ में चली सहानुभूति की लहर, मनोज मेघवाल 35611 वोटों से जीते

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस के खाते में 2 और भाजपा के खाते में 1 सीट गई. चूरू के सुजानगढ़ से कांग्रेस के मनोज मेघवाल ने 35611 मतों के बड़े अंतराल से जीत दर्ज की है. भाजपा प्रत्याशी खेमाराम मेघवाल को 43642, RLP के सीताराम नायक को 32210 और कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल को 79253 मत प्राप्त हुए.

By

Published : May 2, 2021, 7:34 PM IST

Updated : May 2, 2021, 9:48 PM IST

by election result rajasthan,  manoj meghwal
राजस्थान उपचुनाव रिजल्ट

चूरू. राजस्थान उपचुनाव के नतीजे आ गये हैं. कांग्रेस ने 2 और भाजपा ने 1 सीट पर जीत दर्ज की है.सुजानगढ़ सीट पर कांग्रेस के मनोज मेघवाल ने भारी मतों से जीत दर्ज की है. मनोज मेघवाल ने 35611 मतों के बड़े अंतराल से जीत दर्ज की है. चूरू की राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना शाम चार बजे तक चली.

पढ़ें: सहाड़ा विधानसभा सीट फिर कांग्रेस की झोली में, गायत्री देवी बोली- जनता ने दिया ऐतिहासिक आशीर्वाद

सुजानगढ़ विधानसभा में हुए इस उपचुनाव के नतीजों में जो सबसे रोचक बात देखने को मिली वह यह कि यहां शुरुआत से ही भाजपा प्रत्याशी दौड़ से बाहर दिखे. 30 राउंड की मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी एक बार भी रुझानों में पीछे नहीं हुए. हनुमान बेनीवाल की रालोपा ने यहां अच्छा प्रदर्शन किया और मतगणना के पहले राउंड से ही दूसरे नंबर पर रही. जिसके बाद 13वें राउंड में भाजपा प्रत्याशी ने यहां बढ़त बनाई और दूसरे नंबर पर काबिज हुए.

राजस्थान उपचुनाव रिजल्ट

कोरोना प्रोटोकाल की हुई पालना

कोरोना में हुई उपचुनाव की मतगणना में कोरोना प्रोटोकॉल की भी पूर्ण पालना हुई. मतदान केंद्र पर बिना RTPCR जांच रिपोर्ट और वैक्सीनेशन के दोनों डोज लगे होने का सर्टिफिकेट दिखाए बिना यहां किसी को प्रवेश नहीं दिया गया तो मतगणना कक्ष में लाने से पूर्व EVM को भी सैनिटाइज किया गया और मतगणना केंद्र को भी कई बार सैनिटाइज किया गया.

भाजपा प्रत्याशी खेमाराम मेघवाल को 43642 मत प्राप्त हुए और RLP के सीताराम नायक को 32210 मत मिले. कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल को 79253 मत प्राप्त हुए. गहलोत सरकार में मंत्री और सुजानगढ़ से विधायक मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन के बाद उनके बेटे पर कांग्रेस ने भरोसा दिखाया और उपचुनाव में उसका परिणाम भी सामने आया.

Last Updated : May 2, 2021, 9:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details