राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 6, 2020, 8:36 PM IST

ETV Bharat / state

चूरूः जनसेवा सप्ताह के तहत रक्तदान शिविर का आयोजन

चूरू में जनसेवा सप्ताह के अंतर्गत रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ. बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिवस को जनसेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा हैं.

रक्तदान शिविर का आयोजन, Blood donation camp organized
रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

चूरू.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिवस को कांग्रेसी कार्यकर्ता जनसेवा सप्ताह के रूप में मना रहे हैं. इसी के तहत जिला मुख्यालय के राजकीय भर्तियां अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक में एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश सचिव कैलाश सैनी की ओर से बुधवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

उन्होंने बताया कि कोविड-19 की इस वैश्विक महामारी के चलते सीएम का जन्मदिवस इस बार सादगी पूर्ण तरीके से मनाया गया, तो कांग्रेसी कार्यकर्ता इसे जनसेवा सप्ताह के रूप में मना रहे हैं.

पढ़ेंःशहीद के अंतिम संस्कार में पहुंचे CM गहलोत, कहा- प्रदेश के सैनिकों ने देश के लिए हर बार कुर्बानी दी है

इसी जनसेवा सप्ताह के अंतर्गत पूरे जिले में अनेक कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इसके अंतर्गत जरूरतमंदों को राशन सामग्री वितरित की जा रही है, तो पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था की जा रही है. कोरोना योद्धाओं को मास्क वितरित किए जा रहे हैं.

एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश सचिव कैलाश सैनी ने बताया कि चूरू में करीब एक माह से कर्फ्यू और लॉकडाउन के चलते ब्लड बैंक में रक्त की कमी चल रही थी. जिसको देखते हुए इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर से जरूरमंतद को समय पर रक्त मिल सकेगा और किसी की जान बच सकेगी.

पढ़ेंःशहीद के अंतिम संस्कार में पहुंचे CM गहलोत, कहा- प्रदेश के सैनिकों ने देश के लिए हर बार कुर्बानी दी है

बुधवार को लगाए गए इस रक्तदान शिविर में 101 यूनिट रक्तदान हुआ. जिसमें युवाओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया. इस दौरान यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष मानवेन्द्र बुडानिया, विधानसभा अध्यक्ष मनीष सैनी, कांग्रेसी कार्यकर्ता नरेंद्र सैनी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details