राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान: फर्जी एजेंट की भेंट चढ़े 8 युवा, सऊदी अरब से वीडियो जारी कर लगाई वतन वापसी की गुहार

चूरू में विदेश भेजने के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. सऊदी अरब के जेदा में फंसे चूरू सहित प्रदेश के 8 युवा अब विदेश से वतन वापसी की वीडियो जारी कर गुहार लगा रहे हैं. वहीं, लाडलों के इंतजार में अब बूढ़े मां बाप की आंखें भी पथराने लगी है.

By

Published : Jul 3, 2021, 12:19 AM IST

Updated : Jul 3, 2021, 7:57 AM IST

8 youths of Rajasthan stranded in Jedda, Rajasthan Latest News
फर्जी एजेंट की भेंट चढ़े 8 युवा

चूरू. जिले में विदेश भेजने के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. जहां फर्जी एजेंट ने विदेश में अच्छी कंपनी और अच्छी पगार का हवाला देकर न सिर्फ बेरोजगार युवाओं के सपनों को कुचला बल्कि उनसे मोटी रकम लेकर उन्हें ऐसी जगह भेज दिया जहां न रहने का ठिकाना है और न खाने का.

राजस्थान के युवाओं ने लगाई गुहार

पढ़ें- Rajasthan: सऊदी अरब में बंधक दो भारतीयों की वतन वापसी, बच्चों से मिलकर हुए भावुक

सऊदी अरब के जेदा में फंसे चूरू सहित प्रदेश के 8 युवा अब विदेश से वतन वापसी की वीडियो जारी कर गुहार लगा रहे हैं. वहीं, लाडलों के इंतजार में अब बूढ़े मां बाप की आंखें भी पथराने लगी है.

सऊदी अरब में फंसे 8 युवा

पिछले दो साल से सऊदी अरब के जेदा में फंसे चूरू के वार्ड 33 के अल्ताफ और वार्ड 37 के सुलेमान के परिजनों ने बताया कि करीब दो साल पहले खंडेला के एजेंट ने दोनों युवकों से डेढ़-डेढ़ लाख रुपए लेकर सऊदी अरब के जेदा भेजा था. पीड़ितों परिजनों ने बताया की कंपनी में काम करने के बावजूद उन्हें हकामा नहीं दिया और कंपनी में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों के मुकाबले उन्हें आधा वेतन दिया जाता था.

विरोध करने पर कंपनी से बाहर निकाल दिया

परिजनों ने बताया कि इसका विरोध करने पर एक साल पहले उन्हें कंपनी से बाहर निकाल दिया गया, रहने का ठिकाना नहीं होने पर मकान मालिक ने आठ मंजिला मकान की सफाई करने की शर्ते पर ठहराने की बात कही.

बर्बरता के बाद इंडियन एम्बेसी में लगाई गुहार

विदेश में फंसे युवकों ने अपने साथ हो रही बर्बरता के बाद इंडियन एम्बेसी में गुहार लगाई तो पीड़ित युवकों के परिजनों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मदद मांगी. लेकिन वतन वापसी को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़ित युवकों ने बताया कि कंपनी के इशारे पर मकान मालिक ने पांच महीने पहले उन्हें निकाल दिया. ऐसे में वे सड़कों पर रात गुजारने को मजबूर हैं.

मां का बुरा हाल

इधर, लाडलों के इंतजार में अल्ताफ की मां शहनाज और सुलेमान की मां सलमा का बुरा हाल है. सुलेमान शादी-शुदा है और उसके एक तीन साल का बेटा है.

Last Updated : Jul 3, 2021, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details