राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ : बारिश और ओलावृष्टि से अफीम की फसल को हुआ भारी नुकसान...सांसद ने CM को पत्र लिखकर मांगा मुआवजा

By

Published : Jan 4, 2021, 10:41 PM IST

चित्तौड़गढ़ में शीतलहर के बीच बारिश और ओलावृष्टि से अफीम, गेहूं समेत कई फसलों को भारी नुकसान हुआ है. इस संबंध में सांसद सीपी जोशी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर इलाके की गिरदावरी करवा कर मुआवजा घोषित करने की मांग की है.

Chittorgarh Latest News,  MP CP Joshi
सांसद सीपी जोशी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजा

चित्तौड़गढ़. प्रदेश में शीतलहर के बीच बेमौसम बारिश से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. इस पर सांसद सीपी जोशी ने चिंता जताते हुए राज्य सरकार से तुरन्त प्रभाव से नुकसान का सर्वे करवाने की आवश्यकता जताई है. सीपी जोशी ने कहा कि संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ कृषि पर निर्भर इलाका है. यहां के किसानों को असमय बारिश और ओलावृष्टि से काफी नुकसान उठाना पड़ा है.

इस मौसम में हुई असमय बारिश एवं ओलावृष्टि से अधिकांश किसानों की फसल खराब हो चुकी है. किसान को इससे अत्यधिक आर्थिक नुकसान हुआ है. किसानों को हुये इस आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिये सरकार की ओर से शीघ्र ही गिरदावरी करवा मुआवजा राशि प्रदान की जाये.

पढ़ें-चित्तौड़गढ़ को मिली हेरिटेज सर्किट प्रोजेक्ट की सौगात, 10 करोड़ मंजूर

सांसद जोशी ने इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजा है. पत्र में बताया कि रविवार देर रात चित्तौड़गढ़ जिले में कई स्थानों पर बारिश हुई है. इससे फसलों को भारी नुकसान की सूचनाएं मिल रही है. खासकर अफीम, गेहूं सहित अन्य फसलों को बड़े पैमाने पर खराबा हुआ है.

DRM ने चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन का किया दौरा...सांसद सीपी जोशी के साथ रेलवे से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

रतलाम रेल मंडल के डीआरएम विनीत गुप्ता सोमवार को चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन के दौरे पर रहे. यहां उन्होंने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और यात्री सुविधाओं की जानकारी ली. जिसके बाद उन्होंने चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी के साथ बैठक की. इस बैठक में सांसद ने रेलवे से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए लंबित चल रही योजनाओं को शीघ्र पूरा करने का आग्रह किया. जिससे की क्षेत्र के लोगों को रेलवे में सुविधाएं मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details