राजस्थान

rajasthan

मां के निधन के बाद बेटियों ने निभाया फर्ज, अर्थी को दिया कंधा, किया अंतिम संस्कार

By

Published : Jun 3, 2023, 3:39 PM IST

चित्तौड़गढ़ में दो बेटियों ने मां की अर्थी को कंधा दिया और अंतिम संस्कार (Daughters lend shoulder to mother body) किया. ये दृश्य देखकर सभी के आंखों में आंसू आ गए.

Daughters lend shoulder to mother body
Daughters lend shoulder to mother body

चित्तौड़गढ़. जिले मेंमां के निधन के बाद 2 बेटियों ने अर्थी को कंधा दिया और मुखाग्नि देकर अंतिम विदाई दी. मामला शुनिवार का है. शहर के शेती इलाके में शुक्रवार देर रात एक महिला का साइलेंट अटैक से निधन हो गया, जिसके बाद बेटियों ने फर्ज निभाते हुए मां का अंतिम संस्कार किया. ये मार्मिक दृश्य देख लोग अपने आंसू रोक नहीं पाए.

साइलेंट अटैक ने निधन : क्षेत्रीय पार्षद मुन्ना लाल गुर्जर ने बताया कि गुर्जर मोहल्ला शेती में रहने वाले महेंद्र सिंह चंद्रावत की पत्नी 35 वर्षीय कांता कवर की शुक्रवार रात को अचानक तबीयत बिगड़ गई थी. उन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई. मृतका की दो बेटियां 16 वर्षीय डिंपल और 12 वर्षीय पुरखा ही हैं. मौत की खबर सुनकर परिजन हॉस्पिटल पहुंचे और महेंद्र सिंह के साथ दोनों बेटियों को ढांढस बंधा कर घर ले आए.

पढ़ें. बेटियों ने निभाया बेटे का फर्ज, मां की अर्थी को दिया कंधा... अजमेर नगर निगम उपायुक्त की मां के अंतिम संस्कार में नम हुईं आंखें

बेटियों ने दी मुखाग्नि : उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह करीब 11 बजे रिश्तेदारों के आने के बाद जब अर्थी उठी तो डिंपल और पुरखा को कंधा देते देखकर सभी के आंखों में आंसू आ गए. छोटी बेटी पुरखा हांडी लेकर आगे चल रही थी, वहीं डिंपल मां की अर्थी को कंधा देते हुए चल रही थी. शेती मोक्षधाम पर कांता कवर का अंतिम संस्कार किया गया, जहां दोनों ही बेटियों ने अपनी मां को मुखाग्नि देते हुए अंतिम विदाई दी. बता दें कि चंद्रावत मूलतः नीमच जिले के रहने वाले हैं. पिछले कुछ सालों से महेंद्र सिंह गुर्जर मोहल्ला में रह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details