राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में 7 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद परिवहन मंत्री ने की बड़ी कार्रवाई, DTO और दो निरीक्षक निलंबित

By

Published : Dec 15, 2020, 9:12 AM IST

चित्तौड़गढ़ के निकुंभ थाना क्षेत्र में 12 दिसंबर को देर रात जीप और ट्रेलर की टक्कर में 7 लोगों की दर्दनाक मौत पर राज्य सरकार की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. जिसमें परिवहन आयुक्त ने जिला परिवहन अधिकारी और दो परिवहन निरीक्षक के निलंबन के आदेश जारी कर दिए हैं.

chittorgarh news, rajasthan news, चित्तौड़गढ़ न्यूज, राजस्थान न्यूज
दुर्घटना के मामले में परिवहन मंत्री की बड़ी कार्रवाई

चित्तौड़गढ़. जिले के निकुंभ थाना क्षेत्र में जीप और ट्रेलर की टक्कर में 7 लोगों की दर्दनाक मौत पर राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामलो को गंभीरता से लेते हुए परिवहन आयुक्त ने जिला परिवहन अधिकारी मनीष शर्मा और दो परिवहन निरीक्षक के निलंबन के आदेश जारी किए हैं. जानकारी के मुताबिक परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने इस मामले में आरटीओ और डीटीओ को कड़ी फटकार लगाई है.

जिसके बाद इस मामले में कार्रवाई के लिए परिवहन आयुक्त रवि जैन को निर्देश दिए हैं. परिवहन मंत्री ने वीसी के जरिए एक ही दिन में निकुंभ और गंगरार थाना क्षेत्र में दो दुर्घटनाओं में 10 लोगों के मारे जाने पर आरटीओ जगदीश चंद्र बैरवा और डीटीओ मनीष शर्मा को फटकार लगाते हुए गहरी नाराजगी जताई है.

पढ़ें:कोटा: भाजपा पार्षदों ने धर्मपुरा गौशाला में अव्यवस्थाओं को लेकर कांग्रेस को घेरा

उन्होंने इसके लिए परिवहन अधिकारियों को जिम्मेदार मानते हुए आयुक्त जैन को आवश्यक कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं. आयुक्त जैन ने तत्काल जिला परिवहन अधिकारी मनीष शर्मा और परिवहन निरीक्षक हनुमान मीणा और जल सिंह मीणा के निलंबन के आदेश जारी कर दिए.

बता दें कि शनिवार को एक के बाद एक कर दो सड़क हादसों ने जिले के लोगों को झकझोर कर रख दिया है. वहीं, सुबह-सुबह गंगरार टोल नाके के पास कार और ट्रेलर के बीच दुर्घटना में 3 लोगों की जान चली गई थी. इसके बाद देर रात एक और बड़ी दुर्घटना सामने आई जिसमें मध्यप्रदेश के रतलाम जिले से जीप में आ रहे 7 लोग अकाल मौत का शिकार हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details