राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मिलावट रोकने के लिए चिकित्सा विभाग लेगा आमजन का सहारा...शिकायत के लिए ईमेल आईडी जारी

मिलावट को लेकर चिकित्सा विभाग ने एक नई मुहिम शुरू की है जिसके बाद अब चिकित्सा विभाग आमजन के सहयोग से मिलावटी खाद्य पदार्थों और मिलावट करने वाले लोगों पर शिकंजा कसेगा.

By

Published : Mar 15, 2019, 5:53 PM IST

चिकित्सा विभाग

जयपुर. मिलावट को लेकर चिकित्सा विभाग ने एक नई मुहिम शुरू की है जिसके बाद अब चिकित्सा विभाग आमजन के सहयोग से मिलावटी खाद्य पदार्थों और मिलावट करने वाले लोगों पर शिकंजा कसेगा.

अगर आपके आसपास कहीं मिलावटी खाद्य पदार्थ बनाए जाने या फिर बेचे जाने की सूचना है तो आप इसकी सूचना चिकित्सा विभाग को दे सकते हैं. इसके लिए विभाग ने आमजन की भागीदारी के लिए ईमेल आईडी जारी की है. चिकित्सा विभाग ने foodsafetyvoice2019@gmail.com आईडी जारी की है जिस पर आमजन मिलावटखोरों की सूचना और अपने सुझाव चिकित्सा विभाग तक पहुंचा सकते हैं. इस आईडी के जरिए चिकित्सा विभाग के शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत आमजन जुड़ सकता है.

चिकित्सा विभाग

आमजन की भागीदारी को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के सचिव रोहित कुमार सिंह ने एक आदेश जारी कर कहा है कि मिलावट को लेकर चिकित्सा विभाग लगातार कदम उठा रहा है और अब चिकित्सा विभाग ने यह निर्णय लिया है कि आम जन को भी इसमें शामिल किया जाए इसके लिए प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को और खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को इस बारे में निर्देश जारी किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details