राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पुलिस सेवा से बर्खास्त किए गए पंकज चौधरी ने किया लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

पुलिस सेवा से बर्खास्त किए गए पंकज चौधरी ने राजनीति में कदम रखते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

By

Published : Mar 14, 2019, 2:36 PM IST

पंकज चौधरी, पूर्व आईपीएस अधिकारी

जयपुर. हाल ही में पुलिस सेवा से बर्खास्त किए गए पंकज चौधरी ने प्रेस वार्ता कर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. अब चौधरी ने राजनीति में कदम रखते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.पंकज चौधरी ने कहा कि जिस तरह से उन्हें सेवा से बर्खास्त किया गया है. उसके बाद ही उन्होंने जनता के बीच में आकर जनता के सेवक के रूप में कार्य करने का फैसला लेते हुए राजनीति में कदम रखते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. पुलिस सेवा से बर्खास्त करने की बात पर भी पंकज चौधरी ने कहा कि उन्होंने इस पूरे मामला को लेकर कैट में याचिका लगाई है और मामला न्यायालय में विचाराधीन है.

पंकज चौधरी, पूर्व आईपीएस अधिकारी

साथ ही पंकज चौधरी ने कहा कि उन्हें न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है और पूरा विश्वास भी के उनके साथ इंसाफ होगा. पुलिस सेवा से बर्खास्त करने के बाद पंकज चौधरी ने पश्चिमी राजस्थान की 7 लोकसभा सीटों में से किसी एक सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है.पंकज चौधरी ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान की बाड़मेर-जैसलमेर, जालौर-सिरोही, जोधपुर, पाली, नागौर, बीकानेर व गंगानगर-हनुमानगढ़ में से किसी एक सीट पर वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

पंकज चौधरी ने कहा कि वह जनता के बीच में जाकर जनता के सेवक के रूप में कार्य करना चाहते हैं और जनता को भ्रष्टाचार, महिला उत्पीड़न, सरहद पार से हो रही तस्करी आदि समस्याओं से निजात दिलाने के लिए ही राजनीति में आने का कदम उठाया है. आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनावों के दौरान पूर्व आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी ने भी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सामने ताल ठोकी थी. जिसके बाद उन्होंने झालारापाटन से कांग्रेस प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह को समर्थन दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details