राजस्थान

rajasthan

जयपुर पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर महिलाओं ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया

By

Published : Jun 23, 2019, 10:16 AM IST

जयपुर के सदर पुलिस थाने में देर रात जमकर बवाल हुआ. बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ कॉलोनी वासियों ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया. करीब 2 घण्टे तक चले इस घटनाक्रम में पुलिस की कार्यप्रणाली पर लोगों ने रोष जताया. वहीं पूरे मामले को लेकर पुलिस कुछ भी कहने से बचती नजर आई.

प्रदर्शन करती महिलाएं

जयपुर. राजधानी के सदर पुलिस थाने में देर रात कुछ लोगों ने जमकर हंगामा किया. बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ पहुंचे कॉलोनी वासियों ने थाने की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए करीब 2 घंटे तक थाने के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान रोती बिलखती महिलाओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष जताया. दरअसल एक महिला की मौत के बाद उसके परिजन और आसपास के लोगों ने पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. इस पूरे मामले में पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है. जिसके चलते पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं.

जयपुर सदर थाने में जमकर हंगामा, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाएं सवाल


आपको बता दें कि इस पूरे प्रकरण की शुरुआत 17 जून को हुई थी. जब हसनपुरा में दो परिवारों में आपसी विवाद होने पर एक महिला के साथ मारपीट में गंभीर हालत हो गई. उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन, महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. जिस पर परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर नाराजगी जताई और सदर थाने का घेराव किया. वहीं सामने वाले पक्ष ने भी क्रॉस केस किया है. जिसकी पुलिस जांच कर रही है. लेकिन इस पूरे मामले में जब मीडिया ने पुलिस से बात करनी चाहिए तो आलाधिकारियों ने मामले की जांच पूरी होने के बाद ही कुछ भी कहने की बात कहते हुए कन्नी काट ली. जबकि थानाधिकारी खुद मौके पर मौजूद थे. लेकिन, मीडिया से बचते हुए नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details