राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर में112 देशी और 31 अंग्रेजी शराब की दुकानों की लॉटरी निकाली

जिला मुख्यालय पर आबकारी विभाग ने शराब के ठेकों की लॉटरी ऑडोटोरियम में निकाली गई. इस मौके पर हजारों की संख्या में लोग जुटे रहे. पुलिस ने लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति की चेकिंग करके ही अंदर जाने दिया गया.

By

Published : Mar 5, 2019, 11:54 PM IST

Updated : Mar 6, 2019, 12:00 AM IST

शराब के ठेकों की लॉटरी

भरतपुर. जिला मुख्यालय पर आबकारी विभाग ने शराब के ठेकों की लॉटरी ऑडोटोरियम में निकाली गई. इस मौके पर हजारों की संख्या में लोग जुटे रहे. पुलिस ने लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति की चेकिंग करके ही अंदर जाने दिया गया.

शराब के ठेकों की लॉटरी

जिले की112 दुकानें देशी शराब की और 31 अंग्रेजी शराब की दुकानों के लिए आबकारी विभाग को कुल 11478 आवेदन प्राप्त हुए. ऑडिटोरियम सभागार में लॉटरी के लिए सारे आवेदनों को एक टब में डाला गया और उसमें से जिला कलेक्टर डॉ आरुषि अजय मालिक और पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी सहित कई प्रशासनिक अधिकारियों ने पारदर्शिता से सबके सामने एक-एक कर टब में से पर्चियां निकाली गई.

शराब के ठेकों की लॉटरी

लॉटरी प्रक्रिया शुरू करने के दौरान आवेदन पत्रों को एक बड़ी बाल्टी में डाला गया और फिर उसको घुमाया गया. साथ ही आला अधिकारी द्वारा उसमें से एक-एक पर्ची निकाल कर आवेदकों के नाम बताए गए. कलेक्टर के निर्देशन में हुई इस प्रक्रिया के बाद कहीं चेहरे खुश नजर आए तो कई लोगों के हाथ निराशा लगी.

Last Updated : Mar 6, 2019, 12:00 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details