राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर में दहेजलोभी पति ने की हद पार...जबरन कराया गर्भपात, हालत गंभीर

अलवर में दहेज के लोभी पति की ओर से पत्नी का गोलियां खिलाकर जबरन गर्भपात कराने का मामला सामने आया है. पीड़िता की हालत गंभीर होने पर उसे पीहर पक्ष के लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां से उसकी हालत गंभीर होने पर अलवर रैफर कर दिया गया है.

By

Published : Mar 17, 2019, 11:03 AM IST

देखें फोटो

अलवर. जिले में दहेज के लोभी पति की ओर से पत्नी का गोलियां खिलाकर जबरन गर्भपात कराने का मामला सामने आया है. पीड़िता की हालत गंभीर होने पर उसे पीहर पक्ष के लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां से उसकी हालत गंभीर होने पर अलवर रैफर कर दिया गया है.

देखें वीडियो


क्या है मामला...
दरअसल , मामला किशनगढ़बास के समीपवर्ती गांव बगथला का हैं. यहां देहज लोभी हैवान पति ने देहज नहीं मिलने पर अपनी गर्भवती पत्नी को जबरदस्त गोलियां खिला कर गर्भ मे पल रहे दो महीने के बच्चे का गर्भपात करवा दिया . बताया जा रहा है कि पति की दहेज में एक कार और एक लाख रुपये की मांग थी.


बता दें कि बशीना की शादी सात साल पहले सहजाद निवासी बगथला के सात हुई थी. शादी के दौरान बशीना के परिवार ने देहज में एक मोटरसाइकिल, 1 लाख 11 हजार नगद,सोने चांदी के जेवरात और घरेलू सामान दिया था. बशीना का गोणा दो साल बाद किया गया फिर दो साल बाद भी बशीना के पिता ने एक मोटरसाइकिल और अन्य घरेलू सामान दिया था.जिसके बाद बशीना के ससुराल वाले उसे कम देहज लाने के ताने देने लगे और आये दिन मारपीट करने लगे. जिसकी जानकारी बशीना ने अपने पिता करीम को दी. करीम ने तातारपुर थाने में मामला दर्ज करवाया. जिसके बाद बशीना के ससुरालवाले उसे राजीनामा कर बशीना को अपने साथ ले गए.


बशीना के पिता करीम ने बताया किउसके बाद भी ससुरालवालों का व्यवहार नहीं बदला और उसके साथ मारपीट होती रहीं . वहीं बशीना सब कुछ सहन करती रही. देहज की मांग पूरी ना होने पर उसके पति और सास ने रंजिश के तहत बशीना के गर्भ में पल रहे दो महीने के बच्चे को खत्म करने के लिए जबरदस्ती गोली खिलाकर उसका गर्भपातकरवा दिया. बशीना के पिता करीम ने पति सहजाद और सास के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि देहज में कार व एक लाख रुपयों की मांग पूरी नही होने पर हैवान पति ने रिश्तों को शर्मसार करते हुए जबरन गर्भपात करवा दिया है.


एएसआई सुरेश सिंह ने बताया कि विवाहिता के परिजन थाने में लड़की को लेकर आये थे. उन्होंने बताया था कि उसके ससुराल वाले परेशान करते हैं. लड़की की हालात गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले की जांच की जा रही है. पुलिस का कहना है कि परिजनों की ओर रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई है और जबरन गर्भपात करवाने की कोई बात उन्हें अभी नहीं बताई गई है. पीड़िता मेडिकल होने के बाद पुलिस एफआईआर दर्ज करेंगी और मामले की जांच शुरू कर देंगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details