राजस्थान

rajasthan

बूंदी: सड़क निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का ग्रामीणों ने किया विरोध, बंद कराया काम

By

Published : Mar 8, 2020, 2:29 PM IST

देई से गणेशपुरा तक बनाई जा रही सड़क में घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने पर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर काम बंद करा दिया. ग्रामीणों ने कहा कि सड़क निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच करने और मजबूत सड़क निर्माण करने पर ही काम करने दिया जाएगा.

Villagers stopped construction of road in Bundi
ग्रामीणों ने कराया सड़क निर्माण बंद

बूंदी. नैनवां उपखंड के देई कस्बे में देई से गणेशपुरा तक बनाई जा रही सड़क में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने पर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर काम बंद करा दिया. इससे कुछ देर के लिए सड़क मार्ग बाधित हो गया. वहीं, वाहन चालकों ने भी सड़क निर्माण सामग्री की जांच करने की मांग उठाई. ग्रामीणों ने कहा कि सड़क निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच करने और मजबूत सड़क निर्माण करने पर ही काम करने दिया जाएगा.

ग्रामीणों ने कराया सड़क निर्माण बंद

पढ़ें- जयपुर: सुरक्षा मापदंडों को जांचने के लिए मेट्रो स्टेशन पर की गई मॉक ड्रिल

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण में सीमेंट का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है, और मिट्टी पर ही रोलर फेरकर गिट्टी को दबाया जा रहा है. वहीं, उसके उपर ही इन्टरलोकिंग कर खानापूर्ति करने की कोशिश की जा रही है. जिस जगह सडक का निर्माण कार्य चल रहा है. जहां पर बरसात होते ही तेज बहाव से पानी बहता है. इस वर्ष भी बरसात में सड़क पर पानी के बहाव से गिट्टी तक नहीं बची है. जिससे जगह जगह गड्डे हो गए हैं. ऐसे में सड़क ज्यादा समय टिक नहीं पाएगी. साथ ही ग्रामीणों ने सड़क निर्माण सामग्री की जांच नहीं होने पर आंदोलनात्मक कदम उठाने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details