राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी : लूट और चोरी की बढ़ती घटनाओं के विरोध में दिखा जन आक्रोश, बाजार रहे बंद

बूंदी जिले में बढ़ती चोरी, लूट और डकैती की वारदातों से नाराज लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही शहर के सारे बाजार बंद देखने को मिले. जहां अपनी तमाम मांगों को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया.

चोरी की बढ़ती घटनाओं के विरोध में दिखा जन आक्रोश

By

Published : Jul 5, 2019, 6:18 PM IST

बूंदी. जिले में बढ़ती चोरी, लूट और डकैती की वारदातों से नाराज आज बूंदी के बाजार, कृषि मंडी सहित प्रतिष्ठान बंद रहे. बूंदी जिले में बढ़ती जा रही चोरी, लूट और डकैती की वारदातों का पुलिस द्वारा खुलासा करने की मांग की जा रही है. शुक्रवार को इन घटनाओं के विरोध में शहर के बाजार पूरी तरह से बंद रहे. तमाम मांगो को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया.

जिला मुख्यालय होने के बावजूद भी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम नहीं होने के चलते और आए दिन चोरी व लूटपाट की घटनाओं को लेकर शहर में व्यापारियों और विभिन्न सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों ने बंद का आह्वान करवाया. पहली बार कांग्रेस सरकार में इस तरह की घटनाओं के विरोध में बंद रखा गया है.

चोरी की बढ़ती घटनाओं के विरोध में दिखा जन आक्रोश

जुलूस के रूप में विभिन्न संगठन से जुड़े लोग जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. घटनाओं के विरोध में बंद पूरी तरह से सफल रहा. जहां पर सुबह से ही किसी दुकानदार ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले और ना ही बूंदी कृषि मंडी खुल पाई. वहीं अभिभावक परिषद ने भी बंद का समर्थन करते हुए अपना कामकाज बंद रखा.

युवा नेता रूपेश शर्मा ने बताया कि वारदात के बाद शहर में भय का माहौल हो गया है. लोग जरूरी काम के लिए ही पैसे लेकर निकल रहे हैं. पूर्व में हुई लूटपाट के मामलों में अपराधियों को पकड़ने की मांग की जा रही थी. इसी बीच मंदिर में मूर्ति चोरी व पूर्व फौजी के साथ वारदात हो गई. उसके बावजूद भी पुलिस, इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है.

शर्मा ने कहा कि प्रदर्शन के बाद कोई सुधार नहीं किया गया तो बूंदी के लोग उग्र प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. जहां हमने हमारी मांग को रखा है और कलेक्टर ने हमें ठोस आश्वासन दिया है कि जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा. पुलिस प्रशासन को सात दिन अल्टीमेटम दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details