राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पंचायती राज चुनावः हिंडोली-नैनवा में शांतिपूर्वक मतदान...शिक्षा, गांव के विकास को लेकर लोगों ने डाला वोट

बूंदी में पंचायती राज चुनाव को लेकर द्वितीय चरण का मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक रहा. बुधवार दोपहर 3 बजे तक 57 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ. वहीं शाम 5 बजे मतदान प्रक्रिया संपन्न हो चुका है.

By

Published : Jan 22, 2020, 6:44 PM IST

पंचायती राज चुनाव, Panchayati Raj Election
हिंडोली-नैनवा में शांतिपूर्वक रहा मतदान


बूंदी.शहर में पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में बुधवार को बूंदी जिले के हिंडोली और नैनवा पंचायत समिति की 75 ग्राम पंचायतों में सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया था, जो शाम 5 बजे थम गया. इनमें हिंडोली पंचायत समिति की 42 और नैनवा पंचायत समिति की 33 ग्राम पंचायतों में वोट डाले गए. नैनवा में 1 लाख 31 हजार 422 और हिंडोली पंचायत समिति में 1 लाख 64 हजार 211 मतदाता सरपंच पंच चुनने के लिए मतदान किया.

हिंडोली-नैनवा में शांतिपूर्वक रहा मतदान

मतदान केंद्रों पर सुबह से ही भीड़ जुटना शुरू हो गई थी. कई जगहों पर कतार भी लगना शुरू हो गई थी. चुनाव को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला और कई महिलाएं तो गीत गाते हुए वोट डालने पहुंची थी. इस चुनाव में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. 26 केंद्रों पर निर्वाचन विभाग की ओर से वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही थी.

पढ़ेंः गांवां री सरकार : देसूरी पंचायत समिति में धीमा मतदान, बड़ौद में सरपंच प्रत्याशी पर हमला

उधर नैनवा पंचायत समिति के ग्राम पंचायत जजावर में भी ग्रामीणों का मतदान केंद्र पर उत्साह देखा गया और लंबी-लंबी कतारों में लगकर ग्रामीण मतदान करते हुए नजर आए. वहीं ग्रामीणों ने कहा कि गांव में हम मतदान बहुत सारे मामलों को लेकर किया है. उसमें शिक्षा, गांव का विकास और गांव की मूलभूत सुविधा मौजूद है.

हमलोग ऐसे सरपंच को चुनना चाहते हैं, जो गांव का विकास करें और इस गांव को मुख्यधारा में लाने की कोशिश करें. साथ ही ग्रामीण मतदाताओं ने कहा कि इस इलाके में कृषि संपदा है. इस कृषि संपदा के लिए कुछ करें इसको लेकर हमने आज मतदान किया.

पढ़ेंः कोटाः सुल्तानपुर पंचायत समिति की 33 ग्राम पंचायतों में मतदान, मतदाताओं में दिखा उत्साह

गांव की सरकार बनाने के लिए सभी ग्रामीणों के अलग-अलग मुद्दे थे. सबसे ज्यादा मुद्दे मूलभूत सुविधा के हैं और इसी को लेकर सरपंच और पंच के चुनाव हो रहे हैं और इन्हीं मुद्दों को ध्यान में रखकर ग्रामीण अपने मत का प्रयोग किया. जिले में हिंडोली - नैनवा पंचायत समिति की 75 ग्राम पंचायतों की बात करें तो दोपहर 3 बजे तक 57 फीसदी से अधिक मतदान हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details