राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 5, 2020, 10:09 PM IST

ETV Bharat / state

बूंदी: विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पीहर पक्ष ने लगाया देहज हत्या का आरोप

बूंदी के डाबी इलाके में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है. सूचना मिलने पर डाबी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया है. शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. वहीं पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को रिपोर्ट सौंपी है.

विवाहिता ने लगाई फांसी, Married woman commits suicide
विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बूंदी.शहर के डाबी इलाके में एक विवाहिता ने खुदकुशी कर ली. खुदकुशी की घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. इसकी सूचना पर डाबी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और विवाहिता के शव को फंदे से नीचे उतारा. जिसके बाद महिला को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर बूंदी अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं सूचना मिलने पर तालेड़ा उपखंड अधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक मनोज शर्मा मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. मृतका की शादी को 7 साल पूरे नहीं हुए है, ऐसे में मामले की जांच उपखण्ड अधिकारी तालेड़ा कर रहे हैं.

ये पढ़ें:बूंदी में लोगों ने तोड़ा लॉकडाउन का नियम तो सेवानिवृत कर्मचारी ने उठाया जागरूक करने का बीड़ा

जानकारी के अनुसार डाबी थाना क्षेत्र के सिंध केश्वर कॉलोनी निवासी विवाहिता दिलकुश अपने घर पर कार्य कर रही थी. अचानक उसने अपने आप को घर में बंद कर लिया और फांसी के फंदे को लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. जब दिलकुश का पति घर पर पहुंचा तो उसने अपना कमरे का दरवाजा नहीं खोला. इस पर युवक ने दरवाजा तोड़ दिया. युवक ने कमरे के अंदर देखा तो विवाहिता फांसी के फंदे पर झूल हुई थी. सूचना पर डाबी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले का खुलासा हुआ. यहां पर डाबी थाना पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है.

ये पढ़ें:धौलपुरः कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों का अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस रेंज प्रभारी सुनील दत्त ने किया दौरा

घटना के बाद डाबी थाना क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मृतका विवाहिता को शादी को 1 साल पूरा नहीं हुआ है. मृतका बारां जिले के बेसरोड निवासी है. वहीं सूचना पर पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप भी लगाया है. पीहर पक्ष ने डाबी थाना पुलिस को रिपोर्ट सौंपी है, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details