राजस्थान

rajasthan

बूंदीः मानवधिकार निगरानी समिति 300 लोगों के लिए रोज बना रही खाना

By

Published : Apr 24, 2020, 9:07 PM IST

बूंदी में अखिल भारतीय मानवाधिकार निगरानी समिति की ओर से लॉकडाउन जारी होने के साथ ही करीब 300 मजदूरों के लिए खाने का प्रबंध कराने का सिलसिला जारी है. यह संस्था रोज 300 से अधिक दिहाड़ी और गरीब मजदूरों को खाना पहुंचा रही है.

बूंदी में लॉकडाउन , Bundi News

बूंदी.जिले में अखिल भारतीय मानवाधिकार निगरानी समिति की ओर से लॉकडाउन जारी होने के साथ ही करीब 300 मजदूरों के लिए खाने का प्रबंध कराने का सिलसिला जारी है. यह संस्था रोज 300 से अधिक दिहाड़ी और गरीब मजदूरों को खाना पहुंचा रही है. साथ ही समिति की ओर से कुछ ऐसे मजदूरों को रखा गया है, जिनसे यह समिति खाना बनवा रही है और उन्हें मजदूरी का पैसा भी दे रही है.

मानवधिकार निगरानी समिति 300 लोगों के लिए रोज बना रही है खाना

बूंदी शहर के चैनराय जी का कटला स्थित मोमिया के नोहरे में पिछले 22 दिनों से यह संस्था खाना बनाकर मजदूरों को देने के लिए पहुंच रही है. इन लोगों ने कई सोशल ग्रुप बना रखे हैं जिनके माध्यम से इन लोगों के पास सूचना पहुंचती है और 10 से 15 मिनट के अंतराल में उस गरीब मजदूरों को यह खाना पहुंचा देते हैं. शुक्रवार को जिला रसद अधिकारी सुरेंद्र राठौर इस समिति के खाने की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे.

पढ़ें-वियाना से आया चार्टर प्लेन इस महिला को लेकर स्विट्जरलैंड के लिए हुआ रवाना

बता दें कि इस समिति की ओर से ऐसे मजदूरों को एकत्रित किया गया है, जो खाना बनाने का काम करते थे. उन मजदूरों को मंथली पैसा देकर यह संस्था खाना बना रही है और उन्हें रोजी रोटी का भी इंतजाम कर रही है ताकि कोई मजदूर बिना रोजगार के नहीं रहे. मानवाधिकार निगरानी समिति के अध्यक्ष आदित्य भंडारी भी लगातार इस कार्य को सफल बनाने में जुटे हुए हैं और रोज यहां पर पहुंचकर इन मजदूरों से खाना बनवाते हैं. साथ ही मजदूरों को उनकी मजदूरी का पैसा भी देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details