राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी : युवक की हत्या के मामले में दो महिलाओं समेत पांच को आजीवन कारावास

एडीजे कोर्ट नम्बर 1 ने हत्या के एक मामले में फैसला सुनाते हुए दो महिलाओं सहित पांच आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है. साथ ही सभी पर ₹2000 का आर्थिक दंड भी लगाया है.

By

Published : Mar 27, 2019, 10:07 PM IST

दो महिलाओं समेत पांच को आजीवन कारावास

बूंदी.दरअसल मामला 9 साल पुराना है, जहां अभियोजन पक्ष की ओर से 20 गवाह और 40 दस्तावेजों को कोर्ट में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने सभी आरोपियों को सजा सुनाई. इस दौरान सजा सुनाते ही दोनों आरोपी महिला फूट-फूटकर कोर्ट परिसर में रोने लगी. जिन्हें पुलिसकर्मी समझाते हुए नजर आए.

क्लिक कर देखें वीडियो

जानकारी के अनुसार, गुड़ा नाथवतन गांव निवासी विजय शंकर शर्मा अपने कार्यक्रम का न्योता पंडित जी को देने के लिए जा रहा था. तभी वह गांव के पास घात लगाकर बैठे आरोपियों ने चलती बाइक में मृतक के सिर पर हथौड़े से हमला कर फरार हो गए. सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल लेकर गई, जहां इलाज के दौरान विजय शंकर शर्मा की मौत हो गई. इस पर घायल द्वारा दिए गए बयानों पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी देव लाल , महावीर ,दलवीर , कैलाशी और जगन्नाथी बाई के खिलाफ जांच शुरू की. जांच में आरोप सिद्ध होने पर सभी को गिरफ्तार कर बूंदी न्यायालय में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने मामले में कई पक्ष सुने. यह मामला अंडर ट्रायल कोर्ट में चला.


फैसले की अंतिम तारीख होने पर दोनों पक्ष के लोग कोर्ट पहुंचे और अभियोजन पक्ष की ओर से पीड़ित पक्ष के बयान और दस्तावेज प्रस्तुत किए गए, जहां कोर्ट ने सभी को जेल भेज दिया. जानकारी के अनुसार इन सभी आरोपियों की मृतक से पुरानी रंजिश थी और रंजिश के चलते ही उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details