राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी: धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस...मंत्री चांदना ने किया ध्वजारोहण

बूंदी में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. यहां पर जिला में अलग-अलग स्थानों पर स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में कई कार्यक्रम आयोजित हुए. जिला स्तरीय मुख्य समारोह बूंदी के खेल संकुल में आयोजित हुआ. जहां पर खेल मंत्री अशोक चांदना ने ध्वजारोहण और मार्च पास्ट की सलामी ली. साथ ही 34 प्रतिभाओं को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया. वहीं जयपुर के आमेर कोर्ट में भी 73 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया. मजिस्ट्रेट मुनेश यादव ने स्कूली बच्चों को मिठाई और पाठ्य सामग्री वितरित की.

By

Published : Aug 15, 2019, 7:01 PM IST

73rd independence day celebration in bundi, खेल मंत्री अशोक चांदना ने ध्वजारोहण किया

बूंदी. जिलें में स्वतंत्रता दिवस समारोह गुरुवार को हर्षोल्लास से मनाया गया . जिला स्तरीय मुख्य समारोह बूंदी के खेल संकुल में आयोजित हुआ. इसमें मुख्य अतिथि युवा मामले एवं खेल कौशल नियोजन एवं उद्यमिता परिवहन एवं सैनिक कल्याण राज्य मंत्री अशोक चांदना ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया. साथ ही मार्च 5 की सलामी ली. अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेश जोशी ने महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन किया. समारोह में उल्लेखनीय सेवा कार्य उपलब्धियों में अर्जित करने वाले जिले की 34 प्रतिभाओं को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया.

बूंदी जिले में 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

समारोह को संबोधित करते हुए खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि आजादी एक मानसिक स्थिति है जो सबको एक जिम्मेदार नागरिक बनाती है. हम सभी अपनी आजादी के साथ साथ सभी का मान सम्मान बढ़ाएं और सम्मान की दृष्टि से देखें. आज का दिन एक दूसरे में विश्वास का दिन है. हमेशा एक दूसरे के साथ खड़े रहे. समारोह में छात्रों द्वारा किया गया तथा गान की प्रस्तुति दी गई.

ये पढ़ेंजयपुर उत्तर पश्चिम रेलवे ने मनाया गया 73वां स्वतंत्रता दिवस

इससे पहले जिला कलेक्टर निवास में जिला कलेक्टर रुक्मणी रियार ने ध्वजारोहण किया, अतिरिक्त जिला कलेक्टर निवास अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेश जोशी ने ध्वजारोहण किया. जिला कलेक्टर कार्यालय पर जिला कलक्टर ने ध्वजारोहण किया. समारोह में जिला प्रमुख सोनिया गुर्जर, जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्त, पूर्व जिला प्रमुख महावीर मीणा, राकेश बोयत, पूर्व जिला परिषद सदस्य सतीश गुर्जर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

ये पढ़ें:जयपुर मेयर ने निगम में किया झंडारोहण, स्वच्छता और हेरिटेज को बनाए रखने के दिए निर्देश

जयपुर के आमेर कोर्ट में मनाया गया 73 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

राजधानी जयपुर के आमेर कोर्ट में 73 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया. न्यायिक मजिस्ट्रेट मुनेश यादव ने कोर्ट परिसर में झंडारोहण किया. पुलिस के जवानों ने मजिस्ट्रेट को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी. झंडारोहण के बाद मजिस्ट्रेट और वकीलों ने स्कूली बच्चों के साथ राष्ट्रगान गाया. इस खास मौके पर कोर्ट परिसर भी भारत माता के जयकारों से गूंज उठा.

वहीं आमेर बार एसोसिएशन में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बार एसोसिएशन अध्यक्ष रामचंद्र सैनी ने झंडारोहण किया. इस मौके पर आमिर बार एसोसिएशन के सभी सदस्य और पदाधिकारियों ने राष्ट्रगान गाया. सभी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के वीर शहीदों को याद किया. साथ ही मजिस्ट्रेट मुनेश यादव ने स्कूली बच्चों को मिठाई और पाठ्य सामग्री वितरित की. मजिस्ट्रेट ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी.

ये पढ़ें:स्वतंत्रता दिवस स्पेशल: आजादी के बाद से अब तक भारत में शिक्षा के क्षेत्र में क्या-क्या हुए बदलाव

आमेर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामचंद्र सैनी ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आमेर कोर्ट के न्यायाधीश मुनेश चंद यादव के सानिध्य में झंडारोहण किया गया. जेंडा रोड करने के बाद स्कूली बच्चियों को पुरस्कृत किया गया. उन्होंने कहा कि आज देश के लिए सबसे बड़ी खुशी का दिन है. इस दिन को हम एक बड़े जश्न के रूप में मनाते हैं. जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर देश हित के लिए एक बहुत बड़ा कार्य किया गया है. जिसका पूरे देश ने समर्थन किया है. इसके लिए आमेर बार एसोसिएशन भी पीएम मोदी के समर्थन में खड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details