राजस्थान

rajasthan

पिता के साथ खेत गई दो सगी मासूम बहनों की नहर में डूबने से मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 1, 2023, 11:26 PM IST

बीकानेर के गजनेर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को नहर में डूबने से दो मासूम बच्चियों की मौत हो गई. दोनों मासूम सगी बहनें थीं, जो अपने पिता के साथ खेत में थीं. इस दौरान अचानक नहर के पास पहुंची बच्चियां नहर में डूब गई. संभवत वे खेलते-खेलते नहर के पास पहुंच गई थी.

two sister drowned in canal in Bikaner
बहनों की नहर में डूबने से मौत

बीकानेर. जिले की गजनेर थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम को एक दुखद हादसा सामने आया. जहां नहर में डूबने से दो सगी मासूम बहनों की मौत हो गई. थाना क्षेत्र के गजनेर और कोडमदेसर के पास इंदिरा गांधी नहर की कानासर ब्रांच में दो सगी मासूम बहनें डूब गई.

खेत में खेलते-खेलते नहर के पास गई:गजनेर थाना के एएसआई रूपाराम ने बताया कि दोनों खाजूवाला निवासी सुभाष चौधरी की दोनों मासूम बच्चियां अपने पिता के साथ पास ही एक खेत में थीं. संभवत वहां से खेलते-खेलते अचानक नहर के पास चली गई और वहां दोनों डूब गई. समय पर मदद नहीं मिलने के चलते दोनों की डूबने से मौत हो गई. गजनेर थाना पुलिस के एएसआई रूपाराम ने बताया कि सुभाष चौधरी की करीब पांच साल की बेटी आरती और तीन साल की बेटी दीक्षा की डूबने से मौत हुई.

पढ़ें:Rajasthan: करौली में तालाब में डूबने से दो चचेरे भाइयों सहित 3 की मौत, पैर फिसलने से हुआ हादसा

दोनों बहनें पिता के साथ खेत में थी. खेलते-खेलते अचानक नहर के पास चली गई. इस दौरान पिता खेत में कम कर रहे थे और कई देर बाद जब उन्होंने बच्चियों की तलाश की. वे वहां नहीं मिली, तो पुलिस को सूचना दी गई. बाद में नहर के पास तलाश करने के दौरान बच्चियों की चप्पल और चुनरी मिली. जिसके बाद पुलिस ने एसडीआरएफ को सूचना देकर मौके पर बुलाया. इसके बाद नहर में तलाश करने पर पहले छोटी बेटी दीक्षा का शव मिला. जिसके बाद कई देर तलाश करने के बाद बड़ी बेटी आरती का शव नहर में मिला. दोनों बच्चियों के शव मिलने के बाद परिजनों ने किसी कार्यवाही से मना किया. जिसके बाद पुलिस ने पिता की सहमति के बाद बिना पोटमार्टम कराए दोनों के शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details