राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बीकानेरः शानदार आतिशबाजी के साथ हुआ 'अहंकार का अंत'

बुराई पर अच्छाई की जीत और असत्य पर सत्य की जीत के रूप में मनाए जाने वाला विजयदशमी का पर्व बीकानेर में भी धूमधाम से मनाया गया. बीकानेर के डॉ करणी सिंह स्टेडियम, सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज स्टेडियम और धरणीधर मैदान में रावण दहन किया गया. इस दौरान प्रदेश के ऊर्जा और जलदाय मंत्री डॉ बी डी कल्ला भी मौजूद रहे.

By

Published : Oct 9, 2019, 2:38 AM IST

The festival of Vijayadashami celebrated from Dhumdham in Bikaner, bikaner news, बीकानेर न्यूज

बीकानेर. जिले में भी विजयदशमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया. जिले के डॉ करणी सिंह स्टेडियम, सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज स्टेडियम और धरणीधर मैदान में रावण दहन किया गया.

बीकानेर में धुमधाम से मनाया गया विजयादशमी का पर्व

इस दौरान प्रदेश के ऊर्जा और जलदाय मंत्री डॉ बी डी कल्ला भी मौजूद रहे. बीकानेर में तीन स्थानों पर हुए रावण और उसके परिवार के पुतला दहन के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. आसमान में शानदार आतिशबाजी के नजारों के साथ ही रावण के परिवार का पुतला दहन किया गया. इस दौरान राम, सीता और उनके परिवार की झांकियां निकाली गई. इस दौरान सामाजिक बुराइयों के साथ ही नशे की लत को त्यागने का संदेश भी दिया गया.

पढ़ेंःलापरवाही की हद : शिक्षा विभाग ने मृत प्रधानाचार्य का ही कर दिया तबादला

इस दौरान ऊर्जा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने अपने संबोधन में कहा कि दशहरा का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व है और हमें अपने अंदर से अहंकार को मिटाकर सबकी सहायता करने का भाव रखना चाहिए. वहीं रावण और उसके परिवार के पुतलों का दहन को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details