राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 29, 2019, 3:35 PM IST

ETV Bharat / state

बीकानेर में करोड़ों की ऑनलाइन ठगी करने वाले 6 गिरफ्तार

बीकानेर की कोटगेट थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बताया जा रहा है कि बीकानेर के एक किसान से पॉलिसी मैच्योर करने के नाम पर करोड़ो की ठगी हुई थी.

bikaner news, online fraud, बीकानेर समाचार, ऑनलाइन ठगी
बीकानेर में करोड़ों की ऑनलाइन ठगी करने वाले 6 गिरफ्तार

बीकानेर. जिले की कोटगेट थाना पुलिस ने शुक्रवार को ऑनलाइन ठगी करने वाले छह लोगों को गुजरात के अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है. बीकानेर की कोटगेट थाना अधिकारी धर्म पूनिया ने बताया कि नापासर थाना क्षेत्र के किसान की पॉलिसी मैच्योर करने के नाम पर ठगी की गई और उसके बाद उनके विभिन्न खातों से एक करोड़ 75 लाख रुपए निकलवा लिए गए. इसके बाद उसके विभिन्न खातों से यह रकम टुकड़ों में निकाली गई.

बीकानेर में करोड़ों की ऑनलाइन ठगी करने वाले 6 गिरफ्तार

थानाधिकारी धर्म पूनिया ने बताया कि शिकायत के बाद परिवादी की ओर से दिए गए नंबरों की जांच की गई और इसके बाद अहमदाबाद के कॉल सेंटर में लगातार निगरानी रखकर लोगों को गुरुवार को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया और शुक्रवार को बीकानेर लाया गया. उन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ और लोग भी जल्द ही गिरफ्तार होंगे.

यह भी पढ़ें- कोहरा बना जानलेवा! बीकानेर में सड़क हादसे के दौरान 5 लोगों की मौत, 4 घायल

उन्होंने कहा कि जिस खाते से पैसे निकले और जमा हुए हैं. उस खाते को सीज करवा दिया गया है और वहां 40 लाख रुपए बैलेंस पड़ा है और शेष राशि भी जल्द ही आरोपियों से गिरफ्तार करने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details