राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में सरकार का वजूद जरूर है लेकिन इकबाल नहीं: राजेंद्र राठौड़

By

Published : Apr 13, 2021, 5:05 PM IST

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार सिर्फ नाम की बच गई है काम की नहीं है. साथ ही उन्होंने महाराणा प्रताप विवाद को लेकर कहा कि गुलाबचंद कटारिया के बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है.

Sahada Assembly By-election,  Bhilwara latest news
उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़

भीलवाड़ा. जिले के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 17 अप्रैल को उपचुनाव होना है. उपचुनाव को लेकर मंगलवार को उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि गहलोत सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में आम आदमी त्रस्त हो गया है.

राजेंद्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

पढ़ें- महाराणा प्रताप विवाद: करणी सेना कार्यकर्ताओं ने भाजपा मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, कटारिया के पोस्टर पर रंगी श्याही

राठौड़ ने कहा कि प्रदेश मे दहशतगर्दी की जिंदगी में आम आदमी जी रहा है. प्रदेश में विकास रुका हुआ है क्योंकि जो वादे कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र में किए थे वह अब तक पूरी नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार का तांडव है. प्रदेश में एसपी, आईजी और राजस्व मंडल में भ्रष्टाचारियों के कारनामे सामने आ रहे हैं. अधिकारियों को राजनेताओं का संरक्षण प्राप्त है.

राजेंद्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भीलवाड़ा जिले में बजरी माफियाओं को भी राजनेताओं का संरक्षण है, जिससे पुलिस अपने आप को असहाय महसूस कर रही है. हाल ही में तस्करों ने पुलिस के दो जांबाज सिपाहियों की गोली मारकर हत्या कर दी. इसका नतीजा यह है कि प्रदेश में सरकार नाम की बच गई है काम की नहीं है. प्रदेश में सरकार का वजूद जरूर है, लेकिन सरकार का इकबाल नहीं है.

पढ़ें- महाराणा प्रताप को लेकर भाजपा फिर विवादों में, इस बार नेता प्रतिपक्ष का Video Viral

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मौनी बाबा बताया, इस पर राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि चिकित्सा मंत्री बयान वीर हैं. इस प्रकार का बचकाना बयान देना उनकी आदत है. उन्होंने कहा कि रघु शर्मा कहते हैं कि महाराष्ट्र के बाद हमने सबसे ज्यादा एक करोड़ लोगों को वैक्सीनेशन किया. उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन शायद सीएम गहलोत और मंत्री रघु शर्मा के घर में बन रही होगी. उन्होंने कहा कि किसी भी मंत्री का इस प्रकार का गैर जिम्मेदाराना बयान मैंने कभी नहीं देखा.

पढ़ें-महाराणा प्रताप पर सियासत गर्म: गुलाबचंद कटारिया ने दी सफाई, कहा- पहले मेरा पूरा भाषण सुनें

वहीं, गुलाबचंद कटारिया की ओर से महाराणा प्रताप पर दिए गए बयान को लेकर राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कटारिया के बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया है. कटारिया ने अपने स्पष्टीकरण में यह बात भी कह दी कि महाराणा प्रताप के इतिहास को हिंदुस्तान के इतिहास से कोई अलग नहीं कर सकता है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की ओर से शिक्षकों पर दिए गए बयान को लेकर राठौड़ ने कहा कि हमारे शिक्षा मंत्री अपने आप को विद्वान समझते हैं. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार का सारा मंत्रिमंडल अंहकार में डूबा हुआ है. सामाजिक परंपरा में मान्यता को तोड़ा जा रहा है और लोकतंत्र को छोटा किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details