राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: महिला शक्ति और आत्मसुरक्षा प्रशिक्षण के लिए कार्यशाला का आयोजन

भरतपुर में महिला दिवस के अवसर पर रविवार को महिला शक्ति और आत्मसुरक्षा प्रशिक्षण के लिए एक कार्यशाला आयोजित की गई. इस कार्यशाला स्कूली बच्चियां और महिला स्क्वायड की टीम मौजूद रही.

By

Published : Mar 8, 2020, 10:11 PM IST

आत्मसुरक्षा प्रशिक्षण, bharatpur news
महिला दिवस पर कार्यशाला का हुआ आयोजन

भरतपुर.जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में रविवार को महिला दिवस पर महिला शक्ति और आत्म सुरक्षा प्रशिक्षण के लिए एक कार्यशाला आयोजित की गई. इस कार्यशाला में स्कूली बच्चियां और महिला स्क्वायड की टीम मौजूद रही.

महिला दिवस पर कार्यशाला का हुआ आयोजन

कार्यशाला में आईजी लक्ष्मण गौड़, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक मूल सिंह राणा मौजूद रहे. इस दौरान आईजी लक्ष्मण गौड़ ने सभागार में मौजूद सभी महिला स्क्वायड और स्कूली बच्चों को संबोधित किया और स्कूली बच्चों को पुलिस के कार्य के बारे बताया.

इसके साथ ही स्कूली बच्चियों को आत्मरक्षा के बारे में बताया की वह कैसे मनचलों से अपनी सुरक्षा कर सकती है. साथ ही पिछले दिनों में महिला स्क्वायड की ओर से स्कूली बच्चों को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए थे. उन स्कूली बच्चियों को प्रमाण पत्र दिए गए.

पढ़ें- भरतपुर: हर साल की तरह इस बार भी निकाली गई महामूर्खाधिराज की शोभायात्रा

इस मौके पर आईजी लक्ष्मण गौड़ ने कहा की महिला दिवस के उपलक्ष्य में एक ट्रस्ट की ओर से महिला स्क्वायड को जूते, ट्रैक सूट वितरण किए गए है. साथ ही महिला स्क्वायड ने स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाये. जिसके बाद बच्चियां और उनके परिजन दोनों खुश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details