राजस्थान

rajasthan

अच्छी पहल...रिक्शा चालकों और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को धूप से बचाने के लिए बांटे अंगवस्त्र, छाता और पानी की बोतलें

By

Published : Jun 12, 2019, 4:15 PM IST

प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर जारी है. इसके चलते लोग जहां दोपहर के समय जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने को मजबूर है. इन सबके बीच ट्रैफिक पुलिसकर्मियों और रिक्शा चलाने वालों को भरी दोपहर में भी अपनी ड्यूटी और काम करना पड़ता है. इसी को ध्यान में रखते हुए भरतपुर में लुपिन ह्यूमन वेलफेयर एंड रिसर्च फाउंडेशन और एसपी की पहल पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों और रिक्शा चालकों को अंगवस्त्र, पानी की बोतलें और छाते दिए गए. ताकि तेज धूप और गर्मी से अपना बचाव कर सकें.

रिक्शा चालकों व ट्रैफिक कर्मियों को दी गई पानी की बोतलें और अंगवस्त्र

भरतपुर. इन दिनों भरतपुर में भीषण गर्मी और तेज धूप का दौर जारी है. इस बीच तापमान भी 48 डिग्री तक पहुंच गया है, लेकिन इस आग उगलने वाली गर्मी में भी रिक्शा चलाने वाले लोग धूप में काम करते हैं और ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी कई स्थानों पर धूप में सड़क व चौराहों पर खड़े रहकर अपनी ड्यूटी निभाते हैं. जहां उन सभी के लिए पीने के पानी व छाया का कोई इंतजाम नहीं होता है.

रिक्शा चालकों व ट्रैफिक कर्मियों को दी गई पानी की बोतलें और अंगवस्त्र

उनकी इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए बुधवार को लुपिन ह्यूमन वेलफेयर एंड रिसर्च फाउंडेशन की ओर से रिक्शा चालकों व ट्रैफिक कर्मियों को अंगवस्त्र व पानी की बोतलें दी गई. जिससे कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी और रिक्शा चालक धूप से स्वयं का बचाव कर सकें और पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन कर सके. ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को छाता, अंगवस्त्र व पानी की बोतलें वितरित की गई.

वहीं चौराहों पर खड़े होने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी तेज धूप के बीच भी अपना बचाव करते हुए अपनी ड्यूटी निभा सकें. क्योंकि अभी तक सड़क पर खड़े रहने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के लिए छाया और पानी का कोई इंतजाम नहीं था. जिससे उनको खासी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा था. शहर में रिक्शा चलाने वाले सैकड़ों लोगों को अंगवस्त्र और पानी की बोतलें दी गई. ताकि वे दिन में तेज गर्मी के असर से अपने आप को बचाते हुए अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए पैसे कमा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details