राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

रामलीला में भगवान श्रीराम का किया राजतिलक

भरतपुर के डीग में लक्ष्मण मन्दिर में रामलीला का आयोजन हुआ, जिसमें भरत मिलाप और भगवान श्रीरामचन्द्र के राज तिलक का मंचन किया गया. जिसमें देवस्थान एवं पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे. उन्होंने ग्रामीणों को डीग महोत्सव की जानकारी देते हुए सभी को शामिल होने का आह्वान किया.

By

Published : Oct 10, 2019, 10:28 AM IST

भरतपुर न्यूज, bharatpur news

डीग (भरतपुर).कस्बे के लक्ष्मण मन्दिर परिसर में आयोजित रामलीला के दौरान भरत मिलाप एवं भगवान श्रीरामचन्द्र के राज तिलक का कलाकारों की ओर से मंचन किया गया. इस अवसर पर देवस्थान एवं पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कार्यक्रम में शिरकत की. देवस्थान मंत्री सिंह ने भगवान रामचन्द्र की पूजा अर्चना की.

रामलीला में भगवान राम का किया राजतिलक

इस दौरान रामलीला कमेटी की ओर से मंत्री विश्वेन्द्र सिंह का चांदी का मुकुट, फूलों की माला और स्मृति चिन्ह स्वरूप भगवान श्रीराम दरबार की मूर्ति भेंटकर भव्य स्वागत किया. कार्यक्रम के दौरान भारतीय कला संस्थान डीग के कलाकारों द्वारा राधाकृष्ण नृत्य और बृज में फूलों की होली की प्रस्तुति दी गई.

पढ़ेंःभाजपा की दिग्गज बागी तिकड़ी...घनश्याम तिवाड़ी, मानवेन्द्र सिंह और सुरेन्द्र गोयल को मंडावा-खींवसर की बागडोर

इस मौके पर पर्यटन मंत्री ने कल से होने वाले दो दिवसीय डीग महोत्सव के बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीण क्षेत्रों के सभी वर्गों के लोगों को शोभायात्रा में शामिल होने का आह्वान किया. मंत्री सिंह ने कहा कि डीग महोत्सव का उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में पर्यटन क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. साथ ही उन्होंने डीग महोत्सव में केवल राजस्थान के ही कलाकारों को आमंत्रित करने की घोषणा की है. जिससे कलाकारों के मनोबल में वृद्धि हो सके.

पढ़ेंःशराबबंदी पर बोले गहलोत- गुजरात में शराब न मिले तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा या रूपाणी छोड़ दें

इस दौरान उपखंड अधिकारी, एडिशनल एसपी, पुलिस उपाधीक्षक, थाना प्रभारी सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे. वहीं प्रोग्राम में राजेंद्र कृष्ण उपाध्याय बंसीवाले ने अपनी मधुर आवाज में भजन सुनाए और लोगों का मन मोह लिया. इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details