राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मंत्री सुभाष गर्ग ने गुर्जर नेताओं से की अपील, कहा- अब खत्म करें आंदोलन

प्रदेश में गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आग भड़कने लगी है. गुर्जर आंदोलनकारी पिछले आठ दिनों से पीलूपुरा से गुजर रहे मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं. प्रदेश सरकार लगातार गुर्जर समाज से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है. वहीं, अब चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने भी गुर्जर समाज से आंदोलन खत्म करने की मांग की है.

By

Published : Nov 8, 2020, 8:14 PM IST

bharatpur news, rajasthan news
त्री सुभाष गर्ग ने की गुर्जर नेताओं से अपील

भरतपुर.जिले के पीलूपुरा में चल रहे गुर्जर आंदोलन की आग धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. गुर्जर समाज अपनी मांगों को लेकर पिछले आठ दिनों से पीलूपुरा से गुजर रहे मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर बैठा है. एक तरफ जहां गुर्जर आंदोलनकारी सरकार से वार्ता का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं दूसरे गुट के गुर्जर नेता हिम्मत सिंह रविवार को बयाना पहुंच कर इलाके के 80 गुर्जर गांवों के पंच पटेलों से वार्ता कर आंदोलन खत्म करने की अपील की है.

मंत्री सुभाष गर्ग ने की गुर्जर नेताओं से अपील

इस आंदोलन को लेकर चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग का भी एक बयान सामने आया है. जिसमें मंत्री गर्ग ने कहा है कि गुर्जर समाज की ज्यादातर मांगें मान ली गई हैं. अगर फिर भी कोई आपत्ति है तो सरकार के साथ बात करें. सरकार इस मुद्दे को लेकर पूरी तरह से संवेदनशील है. सरकार ने गुजर नेताओं से अपील की है कि किसी भी समस्या का समाधान वार्ता से हो सकता है. इसलिए गुर्जर नेता टेबल पर आकर बात करें. हालांकि, गुर्जरों की अधिकांश समस्याओं का समाधान कर दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःExclusive : सामाजिक नेतृत्व कोई राजगद्दी नहीं कि राजपाट बेटे को सौंप दिया : हिम्मत सिंह

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आगामी एक या दो दिनों में इसका कोई ना कोई समाधान निकल जाएगा. साथ ही समाज के सभी नेताओं खासकर गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके पुत्र विजय बैंसला से अपील है कि जब पूरे विश्व में कोरोना महामारी का प्रकोप चल रहा है, तो गुर्जर नेता प्रदेश हित में हमारी अपील को स्वीकार कर इस आंदोलन को खत्म कर टेबल पर सरकार से वार्ता करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details