राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ग्रामीणों ने नहीं चुकाए बिजली के बिल तो विभाग ने काटे कनेक्शन और उतारे ट्रांसफार्मर

भरतपुर के कामां में विद्युत विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में बकाया बिल होने के कारण एक विशेष अभियान चलाकर विद्युत ट्रांसफार्मर उतारे जा रहे हैं. जिसके तहत नोगामा, नंदेराबास, कौतका, किरावटा और नगला जालिम में विद्युत ट्रांसफार्मर उतारे गए.

By

Published : Feb 12, 2020, 12:40 PM IST

कामां न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, kaman news, electricity department
विद्युत विभाग ने बकाया के चलते उतारे ट्रांसफार्मर

कामां (भरतपुर). जिले के विद्युत विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली बिल बकाया होने की वजह से एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत ट्रांसफार्मर उतारे जा रहें है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में उपभोक्ताओं पर लाखों के बिजली बिल है.

विद्युत विभाग ने बकाया के चलते उतारे ट्रांसफार्मर

जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता अमित गौड व कनिष्ठ अभियंता आनंद तिवारी ने बताया कि जयपुर डिस्कॉम के एक्सईएन यशपाल सिंह के नेतृत्व में कामां क्षेत्र में बकाया के चलते एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत गांव नोगामा के 48 उपभोक्ताओं पर 8 लाख 70 रुपये बकाया चल रहे थे, जिन्हें जमा नहीं करने पर 8 विद्युत ट्रांसफार्मरों को उतारा गया.

इसी प्रकार नंदेरा बास में 5 उपभोक्ताओं पर करीब 90 हजार रुपये बकाया थे. जहां से एक विद्युत ट्रांसफार्मर को उतारा गया. अधिकारियों ने बताया कि कुल 81 उपभोक्ताओं पर 16 लाख 34 हजार रुपये बकाया चल रहे थे. कई बार नोटिस में लाने के बावजूद बकाया राशि जमा नहीं कराई गई. उसके बाद बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर उतार लिए.

पढ़ें: भरतपुर: 9 साल की बच्ची के साथ 68 साल के बुजुर्ग ने की अश्लील हरकत, गिरफ्तार

विद्युत विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के दौरान विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा पुलिस फोर्स भी मौजूद रही. कार्रवाई के दौरान विद्युत चोरों सहित बकाया उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है. विभाग अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान पूरे क्षेत्र में लगातार जारी रहेगा. जिन उपभोक्ताओं द्वारा बकाया बिल जमा नहीं किए जा रहे, उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे और विद्युत ट्रांसफार्मर भी उतारे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details