राजस्थान

rajasthan

CAA, नागरिकता लेने का नहीं, बल्कि नागरिकता देने का बिल है: भजन लाल

By

Published : Dec 30, 2019, 4:27 PM IST

भरतपुर में बीजेपी नागरिक संशोधन एक्ट के समर्थन में जगह जगह पैदल मार्च, सभा और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है. जिसके तहत वो लोगों को बिल के बारे में जागरूक कर रही है. इस दौरान महामंत्री भजन लाल ने कहा कि नागरिक संशोधन बिल को लेकर विपक्ष जबरन मुद्दा बना रहा है. ये बिल सिर्फ उन लोगों के लिए है, जो लोग बाहर के देशों से आए हैं.

Bharatpur news, press conference, भरतपुर समाचार
बीजेपी भरतपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नागरिक संशोधन एक्ट का समर्थन कर रही है

भरतपुर. जिले में सोमवार को बीजेपी ने नागरिक संशोधन एक्ट के समर्थन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें बीजेपी के जिलाध्यक्ष शैलेश सिंह, बीजेपी के महामंत्री भजन लाल शर्मा सहित बीजेपी के कई पदाधिकारी मौजूद रहे.

बीजेपी भरतपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नागरिक संशोधन एक्ट का समर्थन कर रही है

इस दौरान महामंत्री भजन लाल ने कहा कि नागरिक संशोधन बिल को लेकर विपक्ष जबरन मुद्दा बना रहा है. ये बिल सिर्फ उन लोगों के लिए है, जो लोग बाहर के देशों से धार्मिक रूप से प्रताड़ित होकर आए हैं. ऐसे लोगों को भारत की सरकार विस्थापित करने का काम करेगी. इसके अलावा जो विस्थापित लोग भारत में रह रहे हैं, ऐसे लोगों को भारत सरकार नागरिकता देगी. उन्होंने कहा कि ये नागरिकता लेने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का बिल है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कितना भी बिल का विरोध करे लेकिन देश का कानून है और कानून के हिसाब से जो धार्मिक रूप से पीड़ित लोग हैं, उनको नागरिकता मिलेगी. केंद्र की सरकार ने धारा 370, नागरिकता संशोधन बिल जैसे कई फैसले लिए हैं, जो कांग्रेस कभी नहीं ले पाई थी. इसलिए कांग्रेस इस बिल का विरोध कर रही है और जनता में भ्रम फैला रही है. नागरिक संशोधन बिल में समय का प्रावधान भी रखा गया है, जो 11 साल का समय था उसको 5 साल का कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- भरतपुर: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने CAA के समर्थन में निकाला पैदल मार्च, आयोजित की सभा

बता दें कि रविवार को भी बीजेपी ने नागरिक संशोधन बिल के समर्थन में एक पैदल मार्च और सभा का आयोजन किया था. जिसमें पूर्व बीजेपी मंत्री राजेंद्र राठौड़ शिरकत करने वाले थे, लेकिन किसी कारण वश वो पैदल मार्च और सभा में शामिल नहीं हो पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details