राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: व्यवसायी से 21 लाख की ठगी करनेवाला कर्नाटक से गिरफ्तार

By

Published : Dec 31, 2020, 8:12 PM IST

पुलिस ने 21 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोपी को कर्नाटक के बेलगांव से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां आरोपी को 2 जनवरी तक रिमांड पर भेजा गया.

police action in fraud case
सिवाना पुलिस की कार्रवाई

सिवाना (बाड़मेर).सिवाना पुलिस ने करीब दो महीने पहले स्थानीय थाने में दर्ज 21 लाख की ठगी और धोखाधड़ी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी निजामुद्दीन अब्दुल शेख पुत्र अब्दुल शेख मुरीद अली शेख निवासी ठाणे महाराष्ट्र को पुलिस ने स्थानीय न्यायालय में पेश किया. जहां आरोपी को 2 जनवरी तक न्यायधीश ने पुलिस रिमांड पर सौंपने के आदेश दिए हैं.

पुलिस के अनुसार 24 अक्टूबर को क्षेत्र के पिपलून गांव निवासी बगाराम पुत्र गेपाराम देवासी ने स्थानीय थाने में मामला दर्ज करवाया था कि उनका मुंबई में व्यवसाय है. वह कोरोना के चलते अप्रैल के महीने में गांव आया हुआ था. इसी दौरान उनके पास आरोपी निजामुद्दीन अब्दुल शेख का फोन आया. जिसने अपने आपको लिवेक्स ऑटोमेटिव फर्म का मालिक बताते हुए वाहनों की नीलामी की खरीद-फरोख्त का कारोबारी बताया. आरोपी ने बगाराम को गोवा स्थित गोदाम में नए हालत में मारुति गाड़ियां दिखाकर 50 प्रतिशत भाव में छूट देने का प्रलोभन दिया. जिस पर बगाराम ने 74 गाड़ियां खरीदने की हामी भरते हुए आरोपी को बतौर एडवांस में 21 लाख रुपये का चेक दे दिया.

यह भी पढ़ें.चंबल के बीहड़ों में दो इनामी डकैत...मध्यप्रदेश और राजस्थान पुलिस अलर्ट

आरोपी ने 21 लाख रुपए की राशि मिलने के बाद षड्यंत्र और धोखाधड़ी करते हुए गाड़ियों की सुपुर्दगी नहीं. उक्त मामले को जिला पुलिस अधीक्षक ने गम्भीरता से लेते मामले की गहन तहकीकात करने के निर्देश दिए. जिस पर सिवाना पुलिस थानाधिकारी के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक और कांस्टेबल संदीप कुमार, ओमप्रकाश, प्रेमकुमार की पुलिस टीम का गठन किया गया.

टीम ने आरोपी की तलाश में मुंबई, पूना, सतारा इत्यादि शहरों में जाकर आरोपी के सुराग जुटाते हुए उन्हें बेलगाव कर्नाटक से गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपी ने जुर्म कबूल किया. पुलिस आरोपी से रिमांड अवधि में गहनता से पूछताछ करते हुए रुपये बरामदगी के प्रयास में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details