राजस्थान

rajasthan

बाड़मेरः प्रभारी सचिव, विधायक और कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण, सोनोग्राफी मशीन का किया उद्घाटन

By

Published : Mar 18, 2020, 5:54 PM IST

बाड़मेर जिले की प्रभारी सचिव, विधायक मेवाराम जैन और जिला कलेक्टर ने राजकीय अस्पताल में नई सोनोग्राफी मशीन का उद्घाटन किया. वहीं इस मौके पर उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण भी किया. विधायक और प्रभारी सचिव ने मरीजों से बात की और उनकी समस्याएं जानी. साथ ही अस्पताल प्रबंधन को आवश्यक निर्देश भी दिए.

राजकिय अस्पताल का निरीक्षण,Inspection of government hospital, बाड़मेर न्यूज
प्रभारी सचिव और विधायक ने किया राजकिय अस्पताल का निरीक्षण

बाड़मेर. जिले की प्रभारी सचिव डॉ. वीणा प्रधान, विधायक मेवाराम जैन और जिला कलेक्टर अंशदीप ने जिला मुख्यालय पर राजकीय अस्पताल में सोनोग्राफी की मशीन का उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज से संबंधित राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. वहीं प्रभारी सचिव विधायक और जिला कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों के साथ करीबन 2 घंटे तक बैठक ली और बैठक में अस्पताल की व्यवस्थाओं में कैसे सुधारा किया जा सके उसको लेकर विस्तार से चर्चा की गई.

प्रभारी सचिव और विधायक ने किया राजकिय अस्पताल का निरीक्षण

प्रभारी सचिव डॉ. वीणा प्रधान ने राजकीय अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने मरीजों से रूबरू होकर निशुल्क दवाई योजनाओं की उपयोगिता की जानकारी ली. उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल मंसूरिया को चिकित्सालय में बिछी मैली चादर आदि को प्रतिदिन धुलाई करवाने तथा फटे मैट को बदलने के निर्देश दिए. वहीं उन्होंने चिकित्सालय में साफ सफाई रखने का सख्त निर्देश दिए. प्रभारी सचिव मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के अंतर्गत दवाइयों की उपलब्धता का निरीक्षण किया तथा पर्याप्त मात्रा में दवाई का स्टॉक रखने के निर्देश दिए.

ये पढ़ेंः700 सालों में पहली बार तिलवाड़ा पशु मेला कोरोना वायरस के चलते निरस्त

मीडिया से रूबरू होते हुए प्रभारी सचिव डॉ. वीणा प्रधान ने कहा कि गत माह बीसी अस्पताल का विजिट किया था, मुझे यह जानकर अच्छा लगा कि काफी चीजों में यहां सुधार किया गया है. विधायक मेवाराम जैन ने भी अपनी ओर से बढ़ चढ़कर धनराशि की व्यवस्था करवाई है. साथ ही उन्होंने डॉक्टरों के पद स्थापन की जरूरत है, वहां पर भी उन्होंने कहा कि जल्द वे पदस्थापन करवाएंगे.

वहीं बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी है, साथ ही व्यवस्थाओं को और कैसे सुधारा जा सके ये जाना. उन्होंने कहा कि मरीज से मिलकर अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और उनसे पूछा कि अस्पताल में उन्हें किस तरह की समस्याएं हो रही है. अस्पताल में सोनोग्राफी और एक्सरे मशीन आदि के लिए लोगों को बाहर नहीं जाना पड़े, उसके लिए भी सख्त निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की कमी है उसे भी जल्द पूरा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details