राजस्थान

rajasthan

पंचायती राज चुनाव : आखिरी चरण के मतदान से पहले कांग्रेस प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी !

By

Published : Dec 3, 2020, 7:58 PM IST

बाड़मेर में कांग्रेस ने आखिरी चरण के चुनाव से पहले गुरुवार को अपने सभी प्रत्याशियों को एक जगह बुला लिया है. माना जा रहा है कि कांग्रेस इन सभी प्रत्याशियों का बाड़ेबंदी करेगी. वहीं, विधायक मेवाराम जैन प्रत्याशियों के बाड़ेबंदी को लेकर इनकार कर दिया है.

enclosure of Congress candidates in Barmer,  Panchayati Raj Election
कांग्रेस प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी

बाड़मेर. राजस्थान के 21 जिलों में पंचायती राज, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य पद के लिए चुनाव हो रहा है. पंचायती राज चुनाव का आखिरी चरण 5 दिसंबर को है और सभी चरणों की मतगणना 8 दिसंबर को है. इससे पहले कांग्रेस ने अपने सभी प्रत्याशियों को एक जगह बुला लिया है. माना जा रहा है कि कांग्रेस इन सभी प्रत्याशियों का फिर से बाड़ेबंदी करेगी.

कांग्रेस प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी

कांग्रेस के विधायक मेवाराम जैन प्रत्याशियों के बाड़ेबंदी को लेकर इनकार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाड़मेर और ग्रामीण पंचायत के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ वन टू वन चर्चा का फीडबैक ले रहे हैं कि उनकी स्थिति कैसी है. जैन ने दावा किया कि राजस्थान में सबसे ऐतिहासिक जीत बाड़मेर विधानसभा में कांग्रेस की होगी.

पढ़ें-भाजपा ने चुनाव आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, गहलोत सरकार पर लगाया आरोप

राजस्थान के बाड़मेर जिले में 21 पंचायत समिति है. हमेशा से यह देखा गया है कि बाड़मेर जिले में पंचायती राज चुनाव में कांग्रेस का दबदबा रहा है. कांग्रेस के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब तक बीजेपी अपना जिला प्रमुख बाड़मेर जिले में नहीं बना पाई है.

वहीं, इस बार भी कांग्रेस के विधायक से लेकर मंत्री तक दावा कर रहे हैं कि सभी पंचायत समितियों में कांग्रेस का कही जिला प्रमुख बनेगा. वहीं, माना जा रहा है कि कांग्रेस एक बार अपने प्रत्याशियों के बाड़ेबंदी की तैयारी शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details