राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर : MBC गर्ल्स कॉलेज में सात दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ

By

Published : Aug 9, 2019, 11:50 PM IST

बाड़मेर जिले में शुक्रवार को एमबीसी कन्या महाविद्यालय में इंटर हाउस खेलकूद गतिविधियों की शुरुआत हुई. जहां कॉलेज परिसर में अगले एक सप्ताह तक कई तरह के खेलकूद प्रतियोगिता होंगे.

seven day sports competition,MBC Girls College, Barmer news story

बाड़मेर. एमबीसी राजकीय महिला महाविद्यालय कॉलेज में इंटर हाउस खेलकूद की शुरुआत हो चुकी है. कॉलेज परिसर में आगामी सप्ताह भर तक कई खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. आयोजन के पहले दिन सेवानिवृत्त खेल अधिकारी देवाराम चौधरी की देखरेख में खो-खो क्रिकेट कबड्डी प्रतियोगिता के विभिन्न राउंड और फाइनल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

मबीसी गर्ल्स कॉलेज में सात दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ

वहीं उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर खेल अधिकारी देवाराम चौधरी पहुंचे. उन्होने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलने से खेलना चाहिए. कॉलेज प्राचार्य डॉ हुकमाराम सुथार ने बताया कि खेल से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है और युवा खेल अगर चाहे तो इसे करियर के रूप में भी अपना सकते है. शुक्रवार को आयोजित हुई खेल प्रतियोगिताओं में छात्राओं ने उत्साह पूर्व भाग लिया.

यह भी पढ़े:देश के हालात बदल रहे हैं, जबरन नहीं लगवा सकते नारे : गहलोत

खेल प्रभारी गायत्री कंवर ने बताया कि खो-खो में वायु हाउस हेमलता माली एंड ग्रुप विजेता रहा.वहीं गगन हाउस चुनी एंड ग्रुप उपविजेता रहा. कबड्डी प्रतियोगिता में वायु सदन भावना एंड ग्रुप विजेता रहा,दुसरी तरफ गगन सदन चुनी एंड ग्रुप उपविजेता रहा. इस अवसर पर मुकेश पंचोरी डॉ मृणाली चौहान मांगीलाल जैन दाया लाल सांखला ने निर्णायक भूमिका निभाई तथा सूरज प्रकाश लक्ष्मण सिंह उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details