राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 10, 2020, 7:00 AM IST

ETV Bharat / state

रिश्ता शर्मसार: बेटी का आरोप, देह व्यापार का दबाव बना रही मां

बाड़मेर में एक युवती ने अपनी मां पर देह शोषण करवाने का आरोप लगाते हुए जिला पुलिस अधीक्षक से मदद की गुहार लगाई है. युवती का आरोप है कि उसकी मां उसे देह व्यापार करने के लिए मजबूर कर रही है. युवती ने एक युवक से शादी की है, तो उसकी मां और उसके गैंग के लोग उनके पीछे लगे हुए हैं. ऐसे में युवती ने सुरक्षा की भी मांग की है.

Body trade case in Barmer, Women's crime in Barmer
बेटी ने मां पर लगाया देह शोषण करवाने का आरोप

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर में रिश्तों को शर्मसार करने वाली एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक बेटी ने अपनी मां पर ही देह व्यापार करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है. पिछले दो वर्षों से देह शोषण का शिकार हो रही युवती ने अपनी मर्जी से शादी कर ली, लेकिन पिछले दो महीने से ये जोड़ा दर-दर की ठोकरें खा रहा है. युवती के अनुसार उसकी मां समेत उसकी गैंग के लोग उनके पीछे लगे हुए हैं, जिससे उनकी जान को खतरा बना हुआ है. ऐसे में पीड़िता ने एसपी आनंद शर्मा से मुलाकात कर सुरक्षा की गुहार लगाई है.

बेटी ने मां पर लगाया देह शोषण करवाने का आरोप

दरअसल, जिले के नागाणा क्षेत्र की एक विवाहिता ने अपनी ही मां पर देह शोषण करवाने का आरोप लगाया है. साथ ही अपनी मां और उनकी पूरी गैंग द्वारा देह व्यापार का गोरखधंधा चलाने का आरोप लगाया है. पीड़िता का कहना है कि वो खुद पिछले 2 साल से देह शोषण का शिकार हो रही है. पीड़िता ने बायतु थाना इलाके के एक युवक के साथ अपनी मर्जी से शादी तो कर ली, लेकिन पिछले 2 महीनों से यह जोड़ा दर-दर की ठोकरें खा रहा है, क्योंकि देह व्यापार का गोरखधंधा चला रही पीड़िता की मां और उनकी पूरी गैंग इस जोड़े की पीछे लगे हुए हैं. ऐसे में इस जोड़े ने एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी आनंद शर्मा से मुलाकात कर सुरक्षा की गुहार लगाते हुए पीड़िता ने अपनी दास्तान बयां की.

पुलिस अधीक्षक ने इस जोड़े को सुरक्षा मुहैया करवाने के साथ-साथ पीड़िता की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसकी मां और उनकी पूरी गैंग देह व्यापार का गोरखधंधा चला रहे हैं. रुपयों के लालच में युवक-युवतियों को आपस में मिलाती हैं. साथ ही उन युवक-युवतियों को फोटो के आधार पर ब्लैकमेल भी करती हैं. युवती का आरोप है कि वह जब नाबालिग थी, उस दौरान वह स्वयं भी देह शोषण का शिकार हो चुकी है.

पढ़ें-चूरू: सरपंच ने दोस्त के साथ मिलकर गांव के एक व्यक्ति का बना लिया अश्लील वीडियो, एक गिरफ्तार

इस पूरे मामले को लेकर एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि नवविवाहित जोड़े ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा मांगी की है. साथ ही युवती ने अपनी मां पर देह शोषण करवाने और देह व्यापार का आरोप भी लगाया है. एसपी शर्मा ने कहा कि महिला थाने को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही नवविवाहित जोड़े को सुरक्षा देने के साथ ही आरोपी पक्ष को पाबंद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जांच में भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details