राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

स्वेच्छा से होम आइसोलेट हुआ व्यक्ति, परिजनों से भी नहीं मिल रहा

अपने परिवार को संक्रमण के खतरे से बचने का लिए और खुद को सुरक्षित रखने के लिया किटनोद गांव एक व्यक्ति ने खुद को होम आइसोलेट किया है. उन्होंने खुद को अपने ही घर के एक कमरे में आइसोलेट किया है. जहां परिवार के किसी सदस्य के आने-जाने की अनुमति नहीं हैं.

By

Published : May 4, 2020, 9:17 AM IST

Updated : May 24, 2020, 1:07 PM IST

सिवाना न्यूज़,  बाड़मेर न्यूज़,  होम आइसोलेशन,  किटनोद गांव,  Siwana News,  Barmer News,  Home isolation,  Kitnod Village
खुद को किया आइसोलेट

सिवाना (बाड़मेर).पूरे देश में कोरोना के चलते लॉकडाउन लगाया गया है. जिसमे कई मजदूर, छात्र, पर्यटक अलग-अलग राज्यों में फंसे हैं. जिन्हें अपने घरों तक पहुंचने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. उन लोगों को अपने घर पहुंचने के बाद 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. वहीं कोरोना रोकथाम और आम जान को सुविधा पहुंचने के लिए किए जा रहे सरकार के इन प्रयासों में आम जनता का भी बहुत सहयोग मिल रहा है.

खुद को किया आइसोलेट

वहीं दूसरे राज्यों से आए लोग बिना किसी लापरवाही के होम क्वॉरेंटाइन की पालना कर रहे हैं. इसी कड़ी में बालोतरा क्षेत्र के किटनोद गांव में एक यक्ति ने होम आइसोलेशन के सभी नियमों का पालन किया है. उन्होंने खुद को अपने घर के अलग कमरें में आइसोलेट किया है. जहां परिवार के किसी भी सदस्य के आने की इजाजत नहीं है. जहां रहकर वह खुद को सुरक्षित रखते हुए अपने परिवार को भी संक्रमण के खतरे से बचा रहे हैं.

ये पढ़ें-बाड़मेर जिला ऑरेंज जोन में, Lockdown 3.0 के बारे में कलेक्टर ने दी अहम जानकारी...

कोरोना से चल रही इस जंग में देश को ऐसे ही लोगों की जरुरत है जो अपने साथ साथ अपने आस पास के लोगों, अपने परिवार जनों को बचाना चाहते है. क्योंकि इस बीमारी से सुरक्षित रहना ही इसका उपचार है.

Last Updated : May 24, 2020, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details