राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कर्नल मनोज गुप्ता का एक दिवसीय बाड़मेर दौरा... एनसीसी कैंडिडेट्स से की मुलाकात

कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनोज गुप्ता अपने एक दिवसीय विजिट के दौरान राजकीय पीजी महाविद्यालय पहुँचे. इस मौके पर गुप्ता ने एनसीसी कैडेट्स को एकता और अनुशासन के सिद्दांत को अपने जीवन मे उतारने की बात कही.

By

Published : Sep 3, 2019, 9:13 PM IST

एनसीसी कैडेट्स, NCC Cadets

बाड़मेर. जिले के राजकीय पीजी कॉलेज में एनसीसी विजिट के लिए कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनोज गुप्ता बाड़मेर पहुँचे. उनके कॉलेज कैम्पस में पहुँचने पर सबसे पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. एनसीसी अधिकारी डॉ आदर्श किशोर ने पीजी कॉलेज की एनसीसी का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया.

कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनोज गुप्ता बाड़मेर में

इस मौके पर कर्नल गुप्ता ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि एकता और अनुशासन के सिद्दांत सभी विद्यार्थियों के लिए उपयोगी है. कर्नल गुप्ता ने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है लेकिन एनसीसी कैडेट्स की भूमिका ज्यादा महत्वपूर्ण है.

पढ़ें. ISSF शूटिंग वर्ल्डकपः जयपुर की अपूर्वी ने गोल्ड और दिव्यांश ने कांस्य पर साधा निशाना

इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य पांचाराम चौधरी ने कहा कि यहाँ की एनसीसी एक मॉडल की तरह है. कैडेट्स राष्ट्रीय स्तर की उपलब्धियों के साथ साथ सामाजिक सरोकारों में महत्वपूर्ण दायित्व निभा रहे हैं. इस मौके पर सराहनीय सेवाओं के लिए अखाराम को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का संचालन सार्जेंट ममता मेहरा ने किया. इस अवसर पर नायब सूबेदार छतरसिंह और हवलदार वीरेन्द्र सहित बड़ी संख्या में कैडेट्स उपस्थित रहे. विजिट के दौरान पौधारोपण भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details