राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 15, 2019, 9:54 PM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर : सिणधरी ग्राम पंचायत की उदासीनता कस्बेवासियों पर भारी...आम रास्ते पर लगाया जाम

बाड़मेर के सिणधरी में गंदगी और जगह-जगह अतिक्रमण होने के कारण कस्बेवासियों को रोजाना कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिसके चलते आक्रोशित कस्बेवासियों ने रविवार को आम रास्ते पर जाम कर दिया.

Sindhari town protests, सिणधरी में अतिक्रमण से परेशाना

सिणधरी (बाड़मेर).कस्बे में लंबे समय से गंदगी और जगह-जगह अतिक्रमण होने के कारण कस्बेवासियों को कई परेशानियों का रोजाना सामना करना पड़ रहा है. वहीं ग्रामीणों की ओर से बार-बार अव्यवस्थाओं के सुधार के लिए प्रशासन और सिणधरी ग्राम पंचायत को कई बार शिकायत की जा चुकी है. उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके चलते आक्रोशित कस्बेवासियों ने रविवार को आम रास्ते पर जाम लगाकर धरना प्रदर्शन किया.

आक्रोशित कस्बेवासियों ने आम रास्ते पर किया जाम

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि सिणधरी चौसिरा को स्थानीय कस्बे से जोड़ने वाले आम रास्ते पर गंदगी पसरी होने के कारण आमजन का आवागमन दूभर हो गया है, राहगीरों को हर रोज गंदगी में से गुजरना पड़ रहा है.कस्बे में पसरी गंदगी न केवल ग्राम पंचायत की उदासीनता को बयां करती है, बल्कि कस्बे में स्वच्छता अभियान की भी धज्जियां उड़ रही है.

पढ़ेंःरेलवे स्टेशन पर यात्रियों के मोबाइल चुराने वाला आरोपी गिरफ्तार, चोरी के 4 मोबाइल जब्त

वहीं पंचायत और प्रशासन की उदासीनता के चलते आम रास्ता अतिक्रमण की जद में आ गया है. ऐसे हालातों के बीच आक्रोशित कस्बेवासियों ने स्थानीय प्रशासन और पंचायत की उचित कार्रवाई नहीं किए जाने तक धरने पर बैठे रहने की चेतावनी दी है. वहीं पूर्व व्यापार मंडल के अध्यक्ष अचलाराम बेनीवाल ने कहा कि कस्बे की अव्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन की ओर से सुधार नहीं किए जाते हैं, तो कस्बेवासी चक्का जाम हड़ताल करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी.

पढ़ें- बाड़मेरः एसपी शिवराज मीणा पहुंचे बालोतरा...थाने का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए निर्देश

वहीं इस मौके पर रिद्धि-सिद्धि विनायक मंडल के अध्यक्ष और समाजसेवी सवाईसिंह सांखला ने आरोप लगाया कि सिणधरी चौसिरा ग्राम पंचायत ने पिछले 5 साल से कोई कार्य नहीं करवाए हैं. साथ ही कहा कि कस्बे में जगह-जगह गंदगी का आलम है, सफाई व्यवस्था को लेकर कोई काम नहीं हुआ है.वहीं ग्राम पंचायत की मिलीभगत से कस्बे में अतिक्रमण का आलम बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details