राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर नगर परिषद की साधारण सभा की बैठक का आयोजन, कई एजेंडों पर हुई चर्चा

बाड़मेर नगर परिषद में लगातार तीसरी बार कांग्रेस का बोर्ड बना है. बोर्ड बनने के बाद गुरुवार को नगर परिषद की साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. साधारण सभा में 18 एजेंडों पर विचार विमर्श किया गया और जिनमें से कई एजेंटों के प्रस्ताव पास किए गए.

By

Published : Dec 12, 2019, 11:00 PM IST

बाड़मेर न्यूज, barmer news
बाड़मेर न्यूज, barmer news

बाड़मेर. जिला नगर परिषद में लगातार तीसरी बार बोर्ड बनाने में कांग्रेस कामयाब रही है. वहीं बोर्ड बनने के बाद पहली बार गुरुवार को नगर परिषद की साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई.

गुरुवार को बाड़मेर नगर परिषद कार्यालय के दीनदयाल उपाध्याय सभा भवन में नगर परिषद सभापति दिलीप माली की अध्यक्षता में नगर परिषद की साधारण सभा आयोजित हुई बैठक के दौरान बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, उपसभापति सुल्तान सिंह देवड़ा समेत बीजेपी और कांग्रेस के पार्षद और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

नगर परिषद की साधारण सभा बैठक हुई आयोजित

नगर परिषद की पहली साधारण सभा में 18 एजेंटों पर विचार विमर्श किया गया और जिनमें से कई एजेंटों के प्रस्ताव पास किए गए. बैठक में सबसे पहले गत विशेष बोर्ड में नंदी गौशाला के वार्षिक अनुबंधन पर संचालन एवं रखरखाव हेतु एमओयू को लेकर को लेकर चर्चा शुरू की गई.

पढ़ें- नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाले अभियुक्त को 5 साल की सजा, 20 हजार रुपए जुर्माना

जिसके बाद कई देर तक इस मुद्दे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के पार्षदों में हंगामा हुआ. बैठक में नगर परिषद की विभिन्न संपत्तियों के किराए राशि वसूल करने एवं परिषद राजस्व हित को देखते हुए पूर्व में लिए गए किराया राशि में बढ़ोतरी करने संबंधित और नवीन विकास कार्यों पर विचार विमर्श किया गया.

इसके साथ शहर में पॉलिथीन निर्माता बिक्री और उपयोग करने वालों पर नगर परिषद अधिनियम 2009 के तहत शास्ती आरोपित करने के संबंध में विचार विमर्श किया गया. इसके साथ परिषद के नकारा वाहनों एवं अन्य नकारा सामग्री को नीलाम किए जाने के संबंध में भी चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details