राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 21, 2021, 10:01 PM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर नाबालिग रेप हत्याकांड: आरोपी ने कबूला गुनाह, कहा- लड़की ने शादी से किया इनकार तो कर दी हत्या

बाड़मेर के शिव थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी लड़की से शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की के इनकार करने के बाद आरोपी ने उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया.

Minor Rape in Barmer, Barmer Rape Murder Case
बाड़मेर नाबालिग रेप हत्याकांड के आरोपी ने कबूला गुनाह

बाड़मेर. जिले के शिव थाना इलाके में कुछ दिन पहले ही नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी. इस मामले में गुरुवार को बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने आरोपी की पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि आरोपी ने पूछताछ में इस बात को कबूला है. लड़की के साथ उसके संबंध थे और वह उससे शादी करना चाहता था, लेकिन जब लड़की ने शादी से इनकार कर दिया, तब आरोपी ने लड़की की हत्या कर दी और उसके बाद मौके से फरार हो गया.

बाड़मेर नाबालिग रेप हत्याकांड के आरोपी ने कबूला गुनाह

उन्होंने बताया कि आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया और बाड़मेर जिला मुख्यालय पहुंचा और उसके बाद जंगलों में छिप गया था. जिसके बाद पुलिस ने पड़ताल के दौरान उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया था.

जानकारी के अनुसार आरोपी बार-बार लड़की को शादी करने को लेकर परेशान कर रहा था. इसी बात को लेकर दोनों में उस रात जबरदस्त तरीके से बहस हो गई और इसी बहस के बाद ही आरोपी अन्य साथी के साथ मिलकर नाबालिग का चाकू से गला रेतकर हत्या कर उसे मौत के घाट उतार दिया है. पुलिस के अनुसार रिपोर्ट में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था. अब तक की जांच में 2 लोग पूरे घटनाक्रम में शामिल होने की बात सामने आई है. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और गहनता से पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें-अजमेर: सीरियल बम ब्लास्ट के मास्टरमाइंड डॉ. जलीस अंसारी की जेल में बिगड़ी तबीयत

गौरतलब है कि तीन-चार दिन पहले बाड़मेर जिले के शिव थाना इलाके के खेत के अंदर खून से सनी एक लाश मिली थी. जिस परिवार ने आरोप लगाया था कि नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया है और उसके बाद उसकी गर्दन को धारदार हथियार से काट दिया गया है. इसी को लेकर ग्रामीणों ने जबरदस्त तरीके से प्रदर्शन किया था. 30 घंटे तक ग्रामीणों ने शव उठाने से इनकार कर दिया था.

उसके बाद जब पुलिस ने पहले आरोपी को गिरफ्तार किया और उसके बाद पुलिस ने समझाइश करके यह आश्वासन दिया कि सरकार पीड़ित परिवार की पूरी मदद करेगी और आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए जल्द चार्जशीट पेश करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details