राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रांतिय अधिवेशन में CAA के समर्थन में खुलकर बोला ABVP, कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप

बाड़मेर में शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जोधपुर प्रांत अधिवेशन के दूसरे दिन एबीवीपी ने CAA के समर्थन में शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली. जिसमें एबीवीपी के पदाधिकारियों ने CAA के समर्थन में खुलकर बोला और कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया.

By

Published : Dec 28, 2019, 10:27 PM IST

बाड़मेर की खबर, Citizenship Amendment Bill
CAA के समर्थन में खुलकर बोला ABVP

बाड़मेर. देशभर में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर बहस छिड़ी हुई है तो वहीं बाड़मेर जिला मुख्यालय पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जोधपुर प्रांत अधिवेशन के दूसरे दिन शनिवार को शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. वहीं, उसके बाद विवेकानंद सर्किल पर खुला अधिवेशन आयोजित हुआ. स्कूली अधिवेशन में एबीवीपी के पदाधिकारियों ने CAA के समर्थन में खुलकर बोला और कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया.

CAA के समर्थन में खुलकर बोला ABVP

राष्ट्रीय संयोजक ललित पांडे ने बताया कि हमारा जो खुला अधिवेशन है. जिसमें CAA के समर्थन में देशभर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सड़कों पर है. खुला अधिवेशन का मुख्य उद्देश्य है कि देश में भारत की सरकार ने जो ऐतिहासिक निर्णय लिया है और जो सामाजिक शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित लोग थे जो अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में है उनको शरण देने का काम किया है. भारत की संस्कृति रही है शरणागत का सम्मान करना, उनको जगह देना उसी को उद्देश्य बनाकर आज का हमारा खुला अधिवेशन है.

पांडे ने कहा इस मुद्दे पर विपक्ष पूरे तरीके से राजनीति कर रहा है. यह वही कांग्रेस है और यही राजस्थान के मुख्यमंत्री है जिन्होंने हिंदू शरणार्थियों के लिए पत्र लिखा था. तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को 2005 और 2007 में भी इस तरीके से हिंदू शरणागत की बात की थी लेकिन आज जब मोदी सरकार ने बात को आगे बढ़ाते हुए उसको निर्णय में बदला तो इनको दिक्कत हो रही है.

पढ़ें- अमृता हाट का जिला कलेक्टर ने किया शुभारंभ, 31 दिसंबर तक चलेगा मेला

जन जागरण के लिए लगातार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लगातार प्रयास कर रही है. देशभर के कॉलेज कैंपस, विश्वविद्यालयों में इसको लेकर हम लोगों ने टॉक, पब्लिक टॉक रखी. जिसके माध्यम से जो अकादमिक में हो या फिर सामाजिक जगत में इस बात को लेकर लोगों तक एक जागृति बहुत जरूरी है.

इस दौरान प्रांत संगठन मंत्री पूरण सिंह, शाहपुरा विभाग संगठन मंत्री भवानी शंकर शर्मा, जिला संयोजक भोम सिंह सुंदरा, विजेंद्र गोदारा, चंदन सिंह भाटी, आदुराम मेघवाल, रुण सिंह जाला, नंदकिशोर मेहता, सांग सिंह देवड़ा, दिलीप पालीवाल, विजय सिंह तारातरा, जगदीश राजपुरोहित, स्वरूप राम सारण, प्रवीण सिंह, भंवर सिंह और नगर के कई प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details