राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर में होने की मांग को लेकर दिव्यांगजनों ने DM को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर या आसपास स्थापित कराने की मांग को लेकर दिव्यांगजनों ने जिला कलेक्टर विश्राम मीणा को ज्ञापन सौंपा है. इन लोगों का कहना है कि कार्यालय आवासीय कॉलोनी महावीर नगर में स्थानांतरित होने से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Feb 16, 2021, 8:19 PM IST

barmer news, memorandum submitted to DM
दिव्यांगजनों ने DM को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर.दिव्यांगजनों ने जिला कलेक्टर विश्राम मीणा को ज्ञापन सौंपकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर या आसपास स्थापित कराने की मांग की है. दरअसल सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का कार्यालय जो सुमेर गौशाला के पास था, जिसे अब आवासीय कॉलोनी महावीर नगर में स्थानांतरित किया गया है. ऐसे में दिव्यांग जनों को वहां तक जाने में खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. इसी समस्या को लेकर मंगलवार को विकलांग शिक्षा एवं कल्याण संस्थान के बैनर तले दिव्यांगजनों ने बाड़मेर जिला कलेक्टर विश्राम मीणा को ज्ञापन सौंपकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर में अथवा आसपास स्थापित करवाने की मांग की है.

दिव्यांगजनों ने DM को सौंपा ज्ञापन

विकलांग शिक्षा एवं कल्याण संस्थान बाड़मेर के मिश्रसिंह ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का कार्यालय जो पहले सुमेर गौशाला के पास था, जिसे हाल ही में महावीर नगर में स्थापित किया गया है, जो वृद्ध, विधवा, दिव्यांगजनों के लिए कार्यालय में जाने कार्य करवाना में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि कार्यालय ऐसी जगह स्थापित किया है, जहां आने-जाने के साधन आराम से उपलब्ध नहीं होते हैं.

यह भी पढ़ें-भीलवाड़ा: पारिवारिक झगड़े के कारण मां और बेटी ने खाया जहर, मौत

ऐसे में दिव्यांग जनों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है क्योंकि स्टॉप, नोटरी, टाइपिंग तथा ई-मित्र के कार्य के लिए कलेक्ट्रेट परिसर आना पड़ता है. इसके चलते खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. इसी समस्या को देखते हुए आज हमने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर समाज कल्याण विभाग का कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर में अथवा इसके आसपास स्थापित करने की मांग की है. वहीं जिला कलेक्टर ने आश्वासन दिया है कि दिव्यांग जनों की समस्या का समाधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details