राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारां में सीवरेज के काम से व्यापार प्रभावित

बारां में शादी के सीजन में सीवरेज के कार्य की वहज से व्यापार जमकर प्रभावित हो रहा है. जिले के तालाब पाढे़ मोहल्ले में परेशान होकर कुछ व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर रखी हैं.

By

Published : May 6, 2019, 4:48 PM IST

बारां में सीवरेज के कार्य से व्यापारी परेशान

बारां.शहर में सीवरेज के कार्य के कारण व्यापार जमकर प्रभावित हो रहा है. खासकर आखातीज पर होने वाले व्यापार को लेकर जमकर नुकसान हुआ है. अस्पताल रोड धर्मादा चौराहा सहित मांगरोल रोड पर सीवरेज की खुदाई का कार्य चल रहा है, जिसके कारण व्यापारियों में जमकर आक्रोश है.

मुख्य रूप से इस समय होने वाले व्यापार पर इस कार्य का सीधा असर देखने को मिला है, क्योंकि व्यापारी इसी समय पर बड़े स्तर पर व्यापार करते हैं. व्यापारियों का कहना है कि शादियों के सीजन को छोड़कर अन्य समय अगर कार्य होता तो उन्हें व्यापार प्रभावित होने की चिंता नहीं होती.

सीवरेज कार्य के कारण सड़क से धूल सीधे दुकानों में प्रवेश कर रही है. इससे दुकान के सामानों पर धूल जम चुकी है और आने जाने वाले ग्राहकों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा जाम जैसी स्थिति भी बार-बार उत्पन्न होने के कारण दुकानों पर आने वाले ग्राहक आना पसंद नहीं कर रहे हैं. वहीं दुकानों के सामने गड्ढे होने के कारण दुकानें बंद सी हो गई हैं, दुकानों के अंदर जाने के लिए ग्राहकों को रास्ता नजर नहीं आ रहा है.

बारां में सीवरेज के कार्य से व्यापारी परेशान

वहीं, शहर में गलत तरीके से चल रहे सीवरेज के कार्य के कारण पुलिस की ओर से कार्य में लापरवाही बरतने पर सिवरेज कंपनी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जा चुका है. लेकिन उसके बावजूद व्यापारियों के लिए सीवरेज का कार्य सिरदर्द बना हुआ है. इससे व्यापारियों को राहत नहीं मिली रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details