राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हत्या के बाद खौफ में जीने को मजबूर दो दर्जन परिवार, बस लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे

जमीन विवाद में गत वर्ष हत्या के बाद से पीड़ित परिवार के लोग खौफ में जी रहे हैं. खेत में काम करना तो दूर की बात, घर पर रहना भी मुश्किल हो गया है. आरोपी परिवार द्वारा हमले की आशंका मैं दो दर्जन से अधिक लोग सोमवार को एसपी ऑफिस पहुंचे और अपनी सुरक्षा व्यवस्था की गुहार लगाई.

By

Published : Jul 1, 2019, 8:18 PM IST

एसपी से मदद की गुहार

बांसवाड़ा. कलेक्ट्रेट परिसर में कार्यालय का समय खत्म होने के बाद वहां एक बस पहुंची, जिसमें से एक-एक कर बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक उतरे. यह देख कर एकबारगी एसपी ऑफिस के कार्मिक भी चौंक गए. क्योंकि शिकायत को लेकर पहली बार कोई बस लेकर पहुंचा था. पूछताछ में सामने आया कि यह लोग घड़ी थाना अंतर्गत पीपरा गांव से आए हैं. यह लोग पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के दफ्तर पहुंचे, जहां पर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई.

एसपी से मदद की गुहार

मीडिया से बात करते हुए इन लोगों ने कहा कि उनका गांव में ही जमीन को लेकर एक परिवार से विवाद चल रहा है. इस विवाद में उस परिवार ने 5 जुलाई 2018 को दिनेश की हत्या कर दी. उस घटना के बाद से ही यह लोग डर-डर कर जी रहे हैं. भय के मारे वे अपने खेत पर जाने से भी कतरा रहे हैं. 4 दिन पहले शामलाती पैतृक जमीन पर जाने लगे तो आरोपी परिवार द्वारा रास्ता रोक दिया गया. परिवाद में कहा गया कि यह लोग आदतन अपराधी प्रवृत्ति के हैं और हथियार लेकर खुलेआम घूम रहे हैं.

उन्होंने बताया कि जमीन से बेदखल करने के उद्देश्य से कई लोगों को बेघर तक कर दिया है. परिवाद में कहा गया कि एसडीएम कोर्ट घड़ी में उनके जमीन के विवाद का मामला विचाराधीन है. इसके बावजूद डरा धमका कर उन्हें अपनी जमीन से बेदखल किया जा रहा है. इन परिवारों ने पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है. साथ ही कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के अभाव में उनका घर पर रहना मुश्किल होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details