राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा: रिश्वत लेने के आरोपी हेड कांस्टेबल को कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा

By

Published : Oct 29, 2020, 9:00 PM IST

बांसवाड़ा में एसीबी ने 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया था. इसी मामले में गुरुवार को दूसरे दिन आरोपी कांस्टेबल को उदयपुर विशेष न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे न्यायालय के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया.

राजस्थान की खबर  भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो  रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल गिरफ्तार  हेड कांस्टेबल शंकरलाल  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माधो सिंह सोढा  क्राइम की खबर  जमीनी विवाद का मामला  Banswara news  Rajasthan news  Ground dispute case  Crime news
रिश्वत लेने के आरोपी हेड कांस्टेबल को जेल भेजा

बांसवाड़ा.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए गए हेड कांस्टेबल को गुरुवार को दूसरे दिन उदयपुर स्थित विशेष न्यायालय में पेश किया. न्यायालय के आदेश पर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया. इससे पहले ब्यूरो की टीम ने तलवाड़ा स्थित उसके निवास पर भी तलाशी ली, लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला.

रिछवानी कुशलगढ़ निवासी किका पत्नी भीम सिंह मईडा ने ब्यूरो के समक्ष कुशलगढ़ थाना अंतर्गत भैरू पछाड़ पुलिस चौकी के प्रभारी हेड कांस्टेबल शंकरलाल के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत की थी. एक जमीनी विवाद को लेकर फरियादी और गांव के ही राकेश आदि के मध्य झगड़े के बाद फरियादी द्वारा कुशलगढ़ थाने में रिपोर्ट दी गई थी. इसके बाद राकेश ने भी फरियादी महिला के खिलाफ क्रॉस रिपोर्ट दर्ज करवा दी. मामले की जांच कर रहे हेड कांस्टेबल शंकरलाल ने फरियादी से नाम हटाने तथा केस कमजोर करने के बदले 20 हजार रुपए की घूस मांगी, जिसकी एसीबी में शिकायत कर दी गई. सत्यापन के दौरान 5 हजार रुपए लिए जाने की पुष्टि हो गई.

यह भी पढ़ें:बांसवाड़ा में ACB की कार्रवाई, हेड कांस्टेबल 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माधो सिंह सोढा के नेतृत्व में ब्यूरो टीम ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए हेड कांस्टेबल शंकरलाल को फरियादी से 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया. सोढा ने बताया कि हेड कांस्टेबल के तलवाड़ा स्थित आवास पर सर्च की गई. लेकिन वहां पर कोई भी आपत्तिजनक दस्तावेज नहीं पाए गए. आरोपी हेड कांस्टेबल को उदयपुर स्थित विशेष न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details